MCD चुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका, बिना चुनाव लड़े ही हाथ से गईं चार सीटें
joomla social media module

ई-मॅगज़ीन/E-Magazine

समग्र समाचार सेवा:

6 अप्रैल, नई दिल्‍ली: दिल्ली में एमसीडी चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा झटका लगा है।  दिल्ली में राज्य चुनाव आयोग ने करीब 40 फीसदी नामांकन पत्रों को जांच के दौरान खारिज कर दिया है। खारिज नामांकनों में बीजेपी के चार उम्मीदवारों के नामांकन भी शामिल हैं। अब इन चार सीटों पर इसी महीने होने वाले एमसीडी चुनाव में बीजेपी बिना लड़े ही लड़ाई से बाहर हो गई है। 3 अप्रैल को इन चुनावों के लिए नामांकन भरने की आख़िरी तारीख थी, और इसी दिन पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की थी। यानी प्रत्याशियों के पास नामांकन भरने का ज्यादा वक्त नहीं था।

सूत्रों ने दावा किया है कि  ईस्ट विनोद नगर, किशनगंज, अबुल फजल और बापरौला में बीजेपी के उम्मीदवारों के नामांकन रद्द हो चुके हैं। पार्टी के लिए सबसे बड़ी मुश्किल ये है कि इन चारों ही सीटों पर पार्टी ने कोई कवरिंग उम्मीदवार नहीं उतारा था। अब बीजेपी एमसीडी की 272 सीटों में से चार सीटों पर अपनी जीत की उम्मीद भी नहीं लगा सकती।

 

हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि अब जबकि इन सीटों पर बीजेपी के अपने उम्मीदवार नहीं है, तो मुमकिन है वो किसी निर्दलीय उम्मीदवार को अपना समर्थन दे। पार्टी चुनाव से पहले ही इन उम्मीदवारों से गठबंधन किया जा सकता है। फिर पार्टी उन उम्मीदवारों का प्रचार करेगी।