केंद्र सरकार के मंत्री को मोबाइल से बात करने के लिए पेड़ पर चढ़ना पड़ा
joomla social media module

ई-मॅगज़ीन/E-Magazine

समग्र समाचार सेवा:

5 जून, बीकानेर: मोबाइल का सिग्नल नहीं मिलना आम बात है. मोबाइल के ख़राब सिग्नल से परेशान केंद्र सरकार के एक मंत्री को पेड़ पर चढ़ना पड़ा. राजस्थान के बीकानेर जिले में रविवार को लोग उस समय भौंचक्के रह गए जब देश के वित्त राज्य मंत्री अर्जुनराम मेघवाल मोबाइल पर बात करते-करते पेड़ पर जा पहुंचे. डिजिटल इंडिया के इस दौर में मेघवाल भी मोबाइल सिग्नल अच्छे से न आने पर परेशान हो गए. मेघवाल बीकानेर के सांसद भी हैं और वे इलाके का दौरा करने पहुंचे थे.

ढोलिया गांव के लोगों ने मेघवाल से अस्पताल में कोई नर्स न होने की शिकायत की. इस पर मेघवाल इस मुद्दे पर अपने अधिकारियों से बात करनी चाही लेकिन उन्हें सिग्नल नहीं मिला तो गांववालों ने बताया कि यहां तो पेड़ पर ही सिंग्नल मिलता है. बस फिर क्या था मेघवाल आनन-फानन में पेड़ पर चढ़ गए. यहां बाकायदा उनका फोन मिला और उन्होंने अधिकारियों को गांववालों की समस्याओं के निधान के लिए जरूरी निर्देश भी दिए.

 

गांववालों ने मेघवाल को बताया कि उन्हें मोबाइल फोन पर बात करने के लिए पेड़ पर ही चढ़ना पड़ता है और अब वे इसके आदी भी हो गए हैं. लेकिन मंत्री जी पेड़ पर कैसे चढ़ते, इसलिए उनके लिए खासतौर पर सीढ़ी मंगवाई गई. बता दें इससे पहले वे सरकारी गाड़ी का इस्तेमाल छोड़ साइकिल से संसद पहुंचे थे, अपने इस अंदाज के चलते वे चर्चा में आ गए थे.