18 मई से श्रद्धालुओं के लिए खुलेंगे बदरीनाथ धाम के कपाट

श्रद्धालुओं के लिए भगवान बद्री विशाल के कपाट 18 मई प्रातः 4:15 पर खोले जाएंगे। गाडू घड़ा यात्रा 29 अप्रैल को सुनिश्चित की गई है। टिहरी नरेश और महारानी की मौजूदगी में नरेंद्रनगर राजदरबार में श्री बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने और महाभिषेक के लिए तिलों का तेल निकालने की तिथि घोषित की गई।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
देहरादून,16फरवरी।

मंगलवार को वसंत पंचमी पर बदरीनाथ धाम के कपाट खोलने की तिथि घोषित कर दी गई है। श्रद्धालुओं के लिए भगवान बद्री विशाल के कपाट 18 मई प्रातः 4:15 पर खोले जाएंगे। गाडू घड़ा यात्रा 29 अप्रैल को सुनिश्चित की गई है।

टिहरी नरेश और महारानी की मौजूदगी में नरेंद्रनगर राजदरबार में श्री बदरीनाथ धाम के कपाट खुलने और महाभिषेक के लिए तिलों का तेल निकालने की तिथि घोषित की गई।

मां सरस्वती के प्रकटोत्सव का त्योहार वसंत पंचमी आज मंगलवार को मनाया जा रहा है। इस पर्व पर रवि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग का संयोग होने से पर्व का महत्व और अधिक बढ़ रहा है।

चमोली जिले में स्थित बदरीनाथ धाम के कपाट पिछले साल शीतकाल के लिए 19 नवंबर को बंद हुए थे। बदरीनाथ सहित चारधामों के कपाट हर साल अक्टूबर-नवंबर में सर्दियों में बंद हो जाते हैं जो अगले साल फिर अप्रैल-मई में खुलते हैं।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.