हरिद्वार में कुंभ का पहला शाही स्नान आज, शिव भक्तों की लगी लम्बी कतारें

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
देहरादून, 11 मार्च।

पूरे देश में आज महाशिवरात्रि का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। शिव भक्त आज अहले सुबह से ही मंदिरों में लगी लंबी कतार में अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। शिव की आराधना और शिव स्तोत्र के मंत्रोच्चार से शिवालय गूंजायमान हैं। हरिद्वार में आज कोरोना गाइडलाइन के तहत महाकुंभ का शाही स्नान किया जा रहा है।

इसके अलावा राज्य सरकारों ने भी कारोना महामारी को देखते हुए शिवालयों-मंदिरों में गाइडलाइन के तहत लोगों को नियम और सावधानियां बरतने की बात कही है।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित तमाम बड़ी हस्तियों ने देशवासियों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दी हैं।

हरिद्वार में जारी कुंभ के शाही स्नान में अबतक 22 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने डुबकी लगा ली है। अब घाटों को अखाड़ों के लिए खाली कराने की तैयारी की जा रही है। कुंभ मेला में IG पुलिस संजय गुंजयाल ने ये जानकारी दी है।

बता दें कि आज से हरिद्वार में कुंभ मेले की भी शुरूआत हो गई है। आज कुंभ का पहला शाही स्नान है। इसे लेकर श्रद्धालु आज हरिद्वार में पवित्र पावनी गंगा में डुबकी लगा रहे हैं। आज से ही विभिन्न अखाड़े में भी श्रद्धालु शाही स्नान करेंगे।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.