नुसरत जहां को उलेमाओं ने फिर इस्लाम कुबूल करने की दी नसीहत, सांसद की शादी को लेकर मचा हुआ है बवाल

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
कोलकत्ता, 12जून। बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की अभिनेत्री और टीएमसी सांसद नुसरत जहां अपनी कथित शादी को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। टीएमसी सांसद ने 2019 में विदेशी धरती पर निखिल जैन से शादी की थी। अब नुसरत ने इस शादी को अवैध करार दिया है। इसके साथ ही देवबंदी उलेमा ने नुसरत जहां को इस्लाम कबूल करने की सलाह दी है। मौलानाओं का कहना है कि नुसरत अपने गुनाहों की माफी मांगे और फिर इस्लाम को कबूल करे।

मौलाना मुस्तफा ने क्या कहा?

इत्तेहाद उलेमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना कारी मुस्तफा देहलवी ने कहा कि नुसरत जहां को शादी करने से पहले या तो लडक़े के धर्म के अनुसार शादी करनी चाहिए थी वरना कलमा पढ़ाकर लडक़े को इस्लाम का अनुयायी बना लेना चाहिए था। उन्होंने आगे कहा कि उनकी शादी तुर्की रीति-रिवाजों के अनुसार हुई है, इसलिए यह शादी बिल्कुल सही नहीं है। यह नाजायज है। अब नुसरत जहां को इससे विरत रहना चाहिए और इस्लाम कबूल करना चाहिए ।

बता दें कि निखिल जैन टेक्सटाइल एंटरप्रेन्योर हैं। जब नुसरत ने 2018 में उनके ब्रांड के लिए मॉडलिंग की तो वे एक-दूसरे से मिले।

जल्द ही दोनों ने अपनी सगाई की घोषणा कर दी, जिसके बाद शादी की तारीख भी तय हो गई। 4 जुलाई 2019 को उन्होंने कोलकाता में एक भव्य रिसेप्शन का आयोजन किया, जिसमें टॉलीवुड अभिनेताओं और बंगाल की राजनीतिक बिरादरी के कई लोगों ने भाग लिया।

नुसरत जहां और निखिल जैन शादी के दो साल बाद एक-दूसरे से अलग हो गए हैं। दोनों ने एक दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए हैं। नुसरत ने जहां इंटर धर्म की वजह से अपनी शादी को अवैध कहा है, वहीं निखिल का कहना है कि मामला अभी कोर्ट में है, इसलिए वह कुछ नहीं कहना चाहता।

एक्टर और पॉलिटिशियन यश दासगुप्ता से रिलेशन की खबरों के बीच निखिल जैन ने बड़ा बयान दिया है कि यह बच्चा उनका नहीं है। नुसरत और यश ने बांग्ला फिल्म एसओएस कोलकाता में साथ काम किया था। यह फिल्म पिछले साल ही रिलीज हुई है। निखिल ने पहले कहा था कि शादी के बाद से ही नुसरत के व्यवहार में बदलाव आ गया था।
इससे पहले नुसरत ने निखिल पर अपने अकाउंट से पैसे निकालने का आरोप लगाया था। उन्होंने अपने स्टेटमेंट में कहा था कि वो जो अपने आपको अमीर कहता है, जो कहता है कि मैंने उसका इस्तेमाल किया। उसने मेरे अकाउंट से गलत तरीके से पैसे निकाले। गलत तरीके से मतलब मेरे सेपरेशन के बाद भी उसने रात के वक्त अकाउंट से पैसे निकाले थे। मैंने ये मामला बैंक अधिकारियों के सामने भी रखा है और इसे लेकर जल्द ही पुलिस कम्पलेंट भी फाइल की जाएगी।

जानिए क्यों मान्य नही है इनकी शादी-
तुर्की के सिविल कोड के फैमिली लॉ कॉन्ट्रैक्ट की कड़ी नियामक औपचारिकताएं हैं। इस देश में केवल सिविल मैरिज को ही वैधानिक मान्यता मिलती है। वहीं जब दो विदेशी नागरिक तुर्की में शादी करना चाहते हों, तो उन्हें तुर्की में अपने देश के दूतावास के या उन तुर्की अधिकारियों के सामने उपस्थित होना होगा, जो सिविल मैरिज कराने के लिए अधिकृत किए गए हैं। तुर्की अधिकारियों के सामने शादी करने पर उन्हें शादी की इजाजत के प्रमाण भी देने होंगे।
आपको बता दें कि अगर कोई विदेशी तुर्की में शादी करना चाहता है, लेकिन वो अपने देश में शादी करने के कानूनन मान्य नहीं है, तो वो तुर्की में भी शादी नहीं कर सकेंगे।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.