खुशखबरी! इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद पर मिलेगी बंपर सब्सिडी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 20जुलाई। इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने की योजना बना रहे लोगों के लिए बहुत ही बड़ा ऑफर मिलना वाला है। जी हां सरकार द्वारा फ्रेम – 2 पॉलिसी लागू होने के बाद आपको इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद पर सरकार की तरफ से सब्सिडी देने की घोषणा की है। अभी तक यह सुविधा गुजरात, महाराष्ट्र, दिल्ली और तेलंगाना में दी जा रही थी। लेकिन, अब यह स्कीम राजस्थान में भी लागू कर दी गई है। अब सरकार की तरफ से सीधे इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद करने वाले ग्राहकों को दी जा रही है।

कितनी मिलेगी सब्सिडी
राजस्थान सरकार के ट्रांसपोर्ट विभाग के मुताबिक, सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद पर एसजीएसटी का भुगतान खुद करेगी. इसके तहत सरकार, वन टाइम ग्रांट बैटरी पॉवर के हिसाब से चार पहिया और तीन पहिया वाहनों पर देगी. इसमें दो पहिया वाहन भी शामिल हैं. ट्रांसपोर्ट विभाग के मुताबिक, अप्रैल 2021 के बाद से 31 मार्च 2022 तक के वाहनों की खरीद पर और जनकी रजिस्ट्रेशन मार्च 2022 में कराया जाएगा, उन्हें दी जाएगी।
राजस्थान सरकार के मुताबिक, इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद पर सबसे कम सब्सिडी 5,000 रुपये की दी जाएगी. यह रकम एलेक्ट्रिक स्कूटर पर उलब्ध होगी जिसका बैटरी बैकअप 2कडब्लूएच का होगा. वहीं, 5केडब्लूएच के लिए 20,000 रुपये की सब्सिडी दी जाएगी. इस तरह से सरकार की तरफ से आपको फायदा मिलेगा।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.