अमरत्व प्राप्त करने की इच्छा में अमेजन के कंपनी के मालिक, जेफ बेजोस ने यूनिटी बायोटेक्नोलॉजी में करेंगे निवेश

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
वॉशिंगटन, 11 सितंबर। जाने-माने बिजनेसमैन और Amazon के प्रमुख जेफ बेजोस का नाम कौन नही जानता। वह अपने अनोखे अंदाज और जोशभरे कार्यों के लिए जाने जाते हैं। जैसा कि सभी जानते है हाल ही में उन्होंने अंतरिक्ष की यात्रा भी की थी। अब वह अपनी एक और अनोखी चाहत के लिए आजकल चर्चा में हैं। जी हां जेफ बेजोस ने अमरत्व पर शोध करने वाली कंपनी में निवेश किया है। जाहिर सी बात है कि इस कंपनी में निवेश करने का मतलब कि वो खुद भी अमर होना चाहते है।

अमेजन कंपनी के सीईओ पद से इस्तीफा देने के बाद जेफ बेजोस एक ऐसी कंपनी में पैसा लगाने वाले हैं, जो इंसानों को मौत से बचाने के लिए काम कर रही है। खबरों की माने तो अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस एक एंटी-एजिंग रिसर्च कंपनी में निवेश करना चाह रहे हैं, जो मानव कोशिकाओं को फिर से तैयार करने पर काम कर रही है। यानि, इंसानों को बूढ़ा बनाने के लिए शरीर की जो कोशिकाएं जिम्मेदार होती हैं, उन कोशिकाओं को फिर से तैयार करने के लिए कंपनी काम कर रही है और माना जा रहा है कि जेफ बेजोस उस प्रोजेक्ट में पैसा लगाने की सोच रहे हैं।

एमआईटी टेक रिव्यू के मुताबिक, 2021 की पहली छमाही में स्थापित अनुसंधान-आधारित कंपनी Altos Labs ने दावा किया है कि उसकी कंपनी में जिन लोगों ने इन्वेस्टमेंट किया है, या करने वाले हैं, उनमें से एक नाम जेफ बेजोस का भी नाम शामिल है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को उलटने का तरीका जानने के लिए काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक इस कंपनी ने अपने प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए जिन वैज्ञानिकों को रखा है, उन्हें एक साल में 10 मिलियन डॉलर सिर्फ सैलरी दी जाएगी।

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी की तरफ से कहा गया है कि उसके निवेशकों में दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस भी शामिल हैं, जिन्होंने जुलाई महीने में अमेजन कंपनी के सीईओ के तौर पर इस्तीफा दे दिया था।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.