राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 20 अक्टूबर को बिहार विधानसभा भवन के शताब्दी समारोह में होंगे शामिल

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 18 अक्टूबर। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद बिहार विधान सभा भवन के शताब्दी समारोह में भाग लेने के लिए 20 अक्टूबर को पटना का दौरा कर रहे हैं।

राष्ट्रपति बनने के बाद रामनाथ कोविंद का यह दूसरा बिहार दौरा है। राष्ट्रपति ने इससे पहले नवंबर 2017 में पटना का दौरा किया था। तब वे कृषि रोड मैप के उद्घाटन के लिए पहुंचे थे। अब चार साल बाद वह एक बार फिर अपने बिहार दौरे पर पटना पहुंच रहे हैं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का बिहार से गहरा नाता है. जब वे बिहार के राज्यपाल थे तब उन्हें एनडीए की ओर से उम्मीदवार बनाने की घोषणा की गई थी। महागठबंधन में रहते हुए भी नीतीश कुमार ने इसका स्वागत किया और घोषणा के तुरंत बाद वे फूल लेकर राज्यपाल के आवास पर पहुंचे। नीतीश कुमार ने महागठबंधन में रहते हुए भी अपनी पार्टी की ओर से राष्ट्रपति चुनाव में उनका समर्थन किया था। रामनाथ कोविंद ने बिहार से ही राज्य के सर्वोच्च पद से देश के सर्वोच्च पद तक का सफर पूरा किया है।

जब राम नाथ कोविंद बिहार के राज्यपाल थे, तब वह पूरे राज्य का दौरा करते थे। उनमें बिहार को जानने और समझने की बहुत उत्सुकता थी। यही कारण है कि अपने छोटे से कार्यकाल में भी वे बिहार को अच्छी तरह जानते थे। अब राष्ट्रपति कोविंद एक बार फिर अपने पसंदीदा राज्य के दौरे पर आ रहे हैं।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.