स्पेन के सांसद श्री रॉबर्ट मसीह नाहर समेत कारपोरेट जगत की कई सुप्रसिद्ध हस्तियों को प्राइड ऑफ इंडिया अवार्ड से किया गया सम्मानित

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 23अक्टूबर। इंडो अमेरिकन बिजनेस चैंबर ऑफ एसएमई के तत्वाधान में एक बिजनेस नेटवर्किंग कार्यक्रम और प्राइड ऑफ इंडिया अवार्ड का आयोजन किया गया जिसमें स्पेन के सांसद श्री रॉबर्ट मसीह नाहर और कनाडा में ब्राम्पटन बोर्ड ऑफ ट्रेड के डायरेक्टर श्री कंवरजीत धनजल जी तथा कारपोरेट जगत की सुप्रसिद्ध हस्ती श्रीमती मीनू घोष को प्राइड ऑफ इंडिया अवार्ड से सम्मानित किया गया।

यह कार्यक्रम मालवीय स्मृति भवन के सभागार में आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में उड़ीसा के विधानसभा अध्यक्ष श्री सूर्यनारायण पात्रा तथा सांसद व पूर्व वित्त राज्य मंत्री श्री शिव प्रताप शुक्ला जी का संबोधन हुआ। कार्यक्रम में मुख्य रूप से भारत,अमेरिका, कनाडा और स्पेन के बीच व्यावसायिक तथा सांस्कृतिक संबंधों को बढ़ावा देने पर विचार विमर्श किया गया।

कार्यक्रम में रिलायंस इंडस्ट्रीज के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट श्री संदीप घोष ,भारतीय सेना के लेफ्टिनेंट जनरल श्री आर के आनंद, लेफ्टिनेंट जनरल श्री वेद चतुर्वेदी, वैश्य महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष, कैनेडियन हाई कमिशन के प्रोटोकॉल प्रमुख श्री प्रिंस शर्मा, ओंटारियो राज्य के ट्रेड कमिश्नर श्री कपिल मल्होत्रा, एयर कनाडा के भारत प्रमुख श्री गौरव मेहता, भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री संजीव शर्मा, भिवाड़ी चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रमुख श्री राम नारायण सिंह, संजय नागी, सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील तथा चेंबर के डायरेक्टर श्री विवेक गोयल, कोषाध्यक्ष श्री विष्णु अग्रवाल, आदि ने अपने विचारों को व्यक्त किया।

कार्यक्रम में धन्यवाद प्रस्ताव महामंत्री श्री सुधीर हलवासिया जी ने किया। सभा को तीनों सम्मानित अतिथियों ने भी संबोधित किया जिसमें उन्होंने भारत के व्यवसायियों को स्पेन तथा कनाडा में व्यवसाय बढ़ाने की सलाह दी तथा किसी भी प्रकार की सहायता के लिए अपने को प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता चेयरमैन डॉक्टर अजय प्रकाश मिश्रा ने की।

उल्लेखनीय है कि रॉबर्ट मसीह नाहर का जन्म गुरदासपुर, पंजाब में 5 सितंबर 1974 में हुआ था। वे स्पेनिश सीनेट में एक भारतीय सीनेटर हैं।

2017 में, उन्होंने ईआरसी सीनेटर के रूप में पूर्व न्यायाधीश सैंटियागो विडाल की जगह ली।

उनके पास रसायन विज्ञान में डिग्री है और छह भाषाएं बोलते हैं: कैटलन, अंग्रेजी, स्पेनिश, हिंदी, इतालवी और पंजाबी। 2005 में बार्सिलोना पहुंचे। वह कैटेलोनिया क्रिकेट क्लब, यूनियन ऑफ कैटलन स्पोर्ट क्रिकेट क्लब और कैटलन फेडरेशन क्रिकेट के संस्थापक हैं। वह पहले खिलाड़ी, खेल के प्रवर्तक और कैटलन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति के प्रतिनिधि हैं।

वह आव्रजन और एकीकरण से संबंधित मुद्दों पर काम करते है और वास्तव में, वह अपनी पार्टी के नागरिकता और प्रवासन विभाग का हिस्सा है। उन्होंने भारत के दूतावास के साथ सांस्कृतिक और खेल कार्यक्रमों का आयोजन किया है और उन्हें खेल और सांस्कृतिक संगठनों के प्रबंधन और प्रशासन में व्यापक अनुभव है।

 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.