श्री करतारपुर साहिब पहुंचे सीएम चन्नी, नतमस्तक से पहले करतारपुर कारीडोर खोलने पर केंद्र सरकार को दिया धन्यवाद

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नारोवाल, 18नवंबर। श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाशपर्व के उपलक्ष्य में सरहद पार श्री करतारपुर साहिब में आज मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पहुंचे। मुख्यमंत्री, वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल, लोक निर्माण मंत्री विजयइंद्र सिंगला, विधायक हरप्रीत अजनाला एवं बरिंदरजीत सिंह पाहड़ा एवं उनके पारिवारिक सदस्य दोपहर 1 बजे गुरुद्वारा साहिब के पवित्र स्थल पर माथा टेकने के लिए सरहद पार कर गए थे। नतमस्तक होने से पहले मुख्यमंत्री चन्नी द्वारा करतारपुर कारीडोर खोलने पर केंद्र सरकार का धन्यवाद किया गया।
उन्होंने कहा कि वह पंजाब सरकार की ओर से गुरुघर में हाजिरी लगवाने जा रहे हैं। कॉरिडोर दोबारा खुला है, अब सभी गुरु नानक नामलेवा और हिंदुस्तान से जाने वाले अन्य लोगों के लिए मौका मिला है कि वह गुरुघर जाकर आशीर्वाद प्राप्त कर सकें। मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी सबसे बाद में कॉरिडोर में पहुंचे। उनसे पहले पहुंचे मनप्रीत बादल ने हाथ जोड़कर गुरुनानक देव का धन्यवाद कर कुछ भी कमेंट करने से इनकार कर दिया। महेंद्र केपी ने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि उन्हें दर्शन दीदार करने का मौका मिल रहा है। मन में श्रद्धा लेकर आए हैं।
बता दें कि इससे पहले पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को आज करतारपुर साहिब जाने की इजाजत नहीं मिली थी। गुरु पर्व पर करतारपुर कॉरिडोर खुलने का स्वागत तो सभी ने एक सुर में हर्ष जताकर किया लेकिन गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब में माथा टेकने जाने के मामले में फिर टकराव की बात सामने आ गई है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.