DUTA चुनाव में BJP समर्थ‍ित टीचर्स संगठन NDTF का कब्‍जा, डॉ. एके भागी चुने गए नए अध्‍यक्ष

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 2दिसंबर। दिल्ली विश्वविद्यालय शिक्षक संघ चुनाव 2021-23 में इस बार भाजपा समर्थ‍ित टीचर्स संगठन नेशनल डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट को कामयाबी हास‍िल हुई है. करीब दो दशक के बाद भाजपा (BJP) समर्थ‍ित क‍िसी संगठन ने डूटा चुनाव में अध्‍यक्ष पद पर जीत हास‍िल की है. दयाल सिंह कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. अजय कुमार भागी डूटा के नए अध्यक्ष चुने गए हैं ज‍िनको कुल वोटों में से 3,584 वोट मिले हैं. उनके न‍िकट प्रत‍िद्वंदी डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट की उम्मीदवार प्रोफेसर आभा देव हबीब को 2202 वोट मिले हैं।

डूटा चुनाव में कुल मतदाताओं की बात की जाए तो इनकी संख्‍या 9,446 है जिसमें 7,194 वोट पड़े. वहीं 313 वोट अमान्य करार दिए गए. एनडीटीएफ के उम्मीदवार डॉ. एके भागी को जहां 3,584 वोट मिले। वहीं डीटीएफ की उम्मीदवार प्रो. आभा देव हबीब को 2202 वोट मिले हैं. एकेडमिक एक्शन फॉर डेवलपमेंट के उम्मीदवार प्रोफेसर प्रेमचंद को 832 वोट और निर्दलीय उम्मीदवार प्रो. शबाना आज़मी को 263 वोट प्राप्त हुए हैं. चुनाव पर‍िणाम आज तड़के 4 बजे के करीब आए हैं।

DUTA चुनाव पर‍िणाम आज तड़के 4 बजे के करीब आए हैं।
इसके अलावा डूटा की एग्‍जीक्‍यूट‍िव‍ पद के ल‍िए श‍िक्षक संगठनों के सदस्‍यों मैदान में थे. पार्टी समर्थ‍ित संगठनों ने अपनी-अपनी जीत के ल‍िए खूब ताल ठोकी थी. एग्जीक्यूटिव पद के लिए एनडीटीएफ के उम्मीदवार कमलेश कुमार रघुवंशी को कुल वोटों में से 8,793 वोट प्राप्त हुए जोकि एग्जीक्यूटिव पद के लिए उम्मीदवारों को मिले वोट में सबसे अधिक है।
चुनावों में कांग्रेस समर्पित शिक्षक संगठन इंटेक के उम्मीदवार मेघराज को 1241 वोट मिले हैं।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.