छत्तीसगढ़ अपडेट- शोषितों-पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए कार्य करें: अनुसुईया उइके

राज्यपाल से भारतीय पुलिस सेवा के परिवीक्षाधीन अधिकारियों ने मुलाकात की

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
रायपुर, 12जनवरी। राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से राजभवन में भारतीय पुलिस सेवा के परिवीक्षाधीन अधिकारियों ने मुलाकात की। राज्यपाल ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ऐसा कार्य करें कि समाज में शोषितों-पीड़ितों को न्याय मिले, किसी के साथ भेदभाव न हो। सही और गलत में भेद करते हुए अपने कर्तव्य और भूमिका का निर्वहन करें। कार्य के दौरान कई चुनौतियां आती हैं साथ ही विपरीत परिस्थिति का भी सामना करना पड़ता है। ऐसी परिस्थितियों में अपने वरिष्ठ अधिकारियों का मार्गदर्शन लें और उनके अनुभव का लाभ लेते हुए कार्य करें। छत्तीसगढ़ पुलिस का सूत्र वाक्य है ‘‘पारित्राणाय-साधुनाम’’। इसे लक्ष्य बनाकर कार्य करें और यह ध्यान रखें कि उनका उद्देश्य सबसे पहले जनसेवा है।

इस अवसर पर सहायक पुलिस महानिरीक्षक (सुरक्षा) श्री एम.एल. कोटवानी सहित परिवीक्षाधीन अधिकारियों में श्री बंकर वैभव रमनलाल, सुश्री पूजा कुमार, श्री राजनाला स्मृतिकी, श्री संदीप कुमार पटेल उपस्थित थे।

राज्यपाल को छत्तीसगढ़ लोक आयोग का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया

राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से राजभवन में छत्तीसगढ़ लोक आयोग के प्रमुख लोकायुक्त श्री टी.पी. शर्मा ने मुलाकात की। उन्होंने राज्यपाल को आयोग के 19वां वार्षिक प्रतिवेदन 2020-21 की प्रति भेंट की और आयोग की गतिविधियों की जानकारी दी। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ लोक आयोग के सचिव श्री ईमिल लकड़ा और राज्यपाल के उपसचिव श्री दीपक अग्रवाल उपस्थित थे।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.