पश्चिमी यूक्रेन में हाइपरसोनिक मिसाइलों से हमला, हथियारों से भरा अंडरग्राउंड डिपो तबाह

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा

कीव, 19 मार्च। यूक्रेन और रूसी सैनिकों के बीच जंग को आज 23वां दिन है। दोनों देशों के बीच चल रहे महायुद्ध पर पूरी दुनिया की नजरें हैं। सभी इस उम्मीद में है कि रूस जल्द ही यूक्रेन से अपने सैनिकों की वापसी का आदेश देगा। इस बीच शनिवार को रूस ने माना कि उसके सैनिकों ने पश्चिमी यूक्रेन पर हाइपरसोनिक मिसाइलों से हमला किया है। इस हमले में यूक्रेन का हथियारों से भरा अंडरग्राउंड स्टेशन तबाह हो गया है। यूक्रेन ने भी दावा किया है कि रूसी हमले में अब तक 112 मामूमों की जान जा चुकी है।

हथियारों से भरा अंडरग्राउंड डिपो तबाह कर दिया

इंटरफैक्स समाचार एजेंसी ने रूस के रक्षा मंत्रालय के हवाले से जानकारी दी कि उसने यूक्रेन के इवानो-फ्रैंकिव्स्क क्षेत्र में हाइपरसोनिक मिसाइलों से यूक्रेन के हथियारों से भरा अंडरग्राउंड डिपो तबाह कर दिया है। इस डिपो में मिसाइलों और गोला-बारूद का जखीरा था। रूसी सैनिक इस हमले को बड़ी सफलता के रूप में देख रहे हैं।

मारियूपोल में रूस की मजबूत पकड़

यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार देर रात कहा कि उसने “अस्थायी रूप से” आजोव सागर तक पहुंच खो दी है क्योंकि रूसी सेना प्रमुख बंदरगाह मारियूपोल के आसपास अपनी पकड़ मजबूत कर चुकी है। यूक्रेन ने शनिवार को दावा किया कि रूसी सैनिकों ने अब तक किए हमले में आम नागरिकों को भी निशाना बनाया है। इस हमले में अब तक यूक्रेन के 112 मासूमों की मौत हो चुकी है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.