दिल्ली सरकार ने किया ऐलान, 18 से 59 साल से ऊपर के लोगों को फ्री में लगाई जाएगी Precaution Dose

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 22अप्रैल। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी में 18 से 59 साल तक के लोगों को कोरोना की एहतियाती खुराक मुफ्त देने का ऐलान किया है।
देश में पहली बार दिल्ली में प्रिकॉशन डोज फ्री में दिया जाएगा। गुरुवार को दिल्ली सरकार फैमिली वेलफेयर डिपार्टमेंट की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है, जिसमें 18 से 59 साल के लोगों के लिए दिल्ली के सभी सरकारी कोविड वैक्सीन सेंटरों पर प्रिकॉशन डोज फ्री में उपलब्ध कराया जाएगा। यह आदेश बुधवार से ही तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। कोविन ऐप पर स्लॉट भी उपलब्ध हो गए हैं।

दिल्ली सहित पूरे देश में 18 से 59 साल के लोगों के लिए प्रिकॉशन डोज की शुरुआत हुई थी। लेकिन केवल प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटरों पर ही यह तीसरी डोज उपलब्ध कराई जा रही थी और इसके एवज में 386 रुपये देने पड़ रहे थे। किसी भी सरकारी वैक्सीनेशन सेंटर पर 18 से 59 साल वालों के लिए प्रिकॉशन डोज नहीं थी। लेकिन अब गुरुवार से यह उपलब्ध हो गई है। दिल्ली सरकार ने इसके लिए कोविन ऐप की वेबसाइट को अपडेट कराया है, जिसके बाद से दिल्ली में अलग से प्रिकॉशन डोज के लिए फ्री वैक्सीनेशन साइट दिख रहा है। हालांकि जो लोग प्राइवेट सेंटरों में प्रिकॉशन डोज लेने जाएंगे, वहां पर उन्हें 386 रुपये देने होंगे।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.