छत्तीसगढ़ अपडेट- राज्यपाल ने ईद-उल-जुहा पर दी बधाई

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
रायपुर, 10जुलाई। राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने ईद-उल-जुहा (बकरीद) के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकानाएं दी । उन्होंने अपने संदेश में कहा है कि ईद-उल-जुहा का त्यौहार हमें बलिदानी-संस्कारवान बनने और समर्पण की सीख देता है। राज्यपाल ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की कामना की है।

राज्यपाल अनुसुईया उइके से केदार कश्यप ने की मुलाकात

राज्यपाल अनुसुईया उइके से पूर्व मंत्री श्री केदार कश्यप के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की । इस अवसर पर श्री केदार कश्यप ने सुकमा निवासी श्री गिरिशचंद्र बेलसरिया के आत्महत्या के प्रकरण के संबंध में राज्यपाल सुश्री उइके को अवगत कराया । उन्होंने बताया कि श्री गिरिशचंद्र बेलसरिया के परिजन उसके आत्महत्या को लेकर शंका जाहिर की है और उसके मृत्यु के संबंध में निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं। राज्यपाल ने उनकी बातों को सुनकर बस्तर के पुलिस महानिरीक्षक से बात कर घटना के संबंध में जानकारी ली और परिजनों की भावनाओं से अवगत कराया। साथ ही इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उचित जांच के लिए निर्देशित किया।
इस अवसर पर मृतक श्री गिरिशचंद्र बेलसरिया के परिजन श्री त्रिनांथ बेलसरिया ,श्री मति अनिता बेलसरिया श्री हीरालाल मांझी श्री लोक नाथ गागड़ा एवं श्री मति संध्या पवार उपस्थित थें।

राज्यपाल सुश्री उइके से राज्य प्रशासनिक सेवा से भारतीय प्रशासनिक सेवा में पदोन्नत अधिकारीगण ने की सौजन्य भेंट

राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से आज यहां राजभवन में राज्य प्रशासनिक सेवा से भारतीय प्रशासनिक सेवा में पदोन्नत अधिकारीगण ने सौजन्य मुलाकात की। इस अवसर पर राज्यपाल सुश्री उइके ने पदोन्नत अधिकारियों को बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आपको नई जिम्मेदारी मिली है ,अब नई ऊर्जा के साथ कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ एक आदिवासी बाहुल्य प्रांत है ।आप सभी को इन आदिवासी क्षेत्रों के विकास लिए विशेष कार्य करने की आवश्यकता है । उन्होंने अधिकरियों को समाज में दीन दुखियों की मदद करने एवं उन्हें त्वरित न्याय दिलाने की दिशा में कार्य करने को कहा।
इस अवसर पर श्री अरविंद कुमार एक्का, श्री संजय कन्नौजे, श्री सुखनाथ अहिरवार, श्री भगवान उइके, श्रीमती पद्मिनी भोई, श्रीमती लीना कमलेश मण्डावी, श्रीमती संतन देवी जांगड़े उपस्थित थी।

राज्यपाल सुश्री‌ उइके को ट्राईबल क्वीन इण्डिया कार्यक्रम के लिए मिला आमंत्रण

आज यहां राजभवन में राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से एडीआई ट्राईबल फाउण्डेशन नई दिल्ली की राष्ट्रीय महासचिव एवं संस्थापक डॉ. चिदत्तमिका खटुआ ने सौजन्य मुलाकात की। डॉ. खटुआ ने राज्यपाल सुश्री उइके को आगामी 10 से 11 सितम्बर तक रायपुर में आयोजित होने वाले ट्राईबल क्वीन इण्डिया कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बतौर शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।
गौरतलब है कि एडीआई ट्राईबल फाउण्डेशन नई दिल्ली के द्वारा आगामी 10 और 11 सितम्बर 2022 को रायपुर में ट्राईबल क्वीन इण्डिया कार्यक्रम तथा 19 और 20 नवम्बर 2022 को नई दिल्ली में ट्राईबल क्वीन ग्लोबल का आयोजन किया जा रहा हैं। फाउण्डेशन द्वारा रायपुर में आयोजित किये जाने वाले ट्राईबल क्वीन इण्डिया कार्यक्रम में देश के विभिन्न राज्यो की महिलाएं अपनी परंपरा और संस्कृति को प्रदर्शित करेंगी । जबकि नई दिल्ली में आयोजित होने वाले ट्राईबल क्वीन ग्लोबल कार्यक्रम में 62 देशों की आदिवासी महिलाएं शिरकत कर अपने क्षेत्रो के परंपरा व संस्कृति को विभिन्न विधाओ मे प्रदर्शित करेंगी ।
डॉ. खटुआ ने बताया कि ट्राईबल क्वीन कार्यक्रम आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य आदिवासी महिलाओं को सशक्त करना और आदिवासी संस्कृति को वास्तविकता के साथ सामने लाना हैं । उन्होने बताया कि इसी उद्देश्य के साथ वर्ष 2018 में ‘‘आदि रानी‘‘ कार्यक्रम ओडिसा राज्य में आयोजित किया गया था।
डॉ. खटुआ ने राज्यपाल सुश्री उइके को भगवान जगन्नाथ का प्रसाद एवं ओडिशा प्रांत का पारंपरिक गमछा भंेट किया । इस अवसर पर डॉ. रजनीकांत मिश्रा तथा डॉ. सोहनी भट्टाचार्या उपस्थित थें।

राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से श्री कैलाश अग्रवाल ने की मुलाकात

राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से नंद कुमार पटेल विश्वविद्यालय के कार्यकारी परिषद के नवनियुक्त सदस्य श्री कैलाश अग्रवाल ने मुलाकात की । इस अवसर पर श्री नमन अग्रवाल उपस्थित थें।

राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से श्री विष्णुदेव साय ने की मुलाकात

राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके से आज यहां राजभवन में श्री विष्णुदेव साय और राम सेवक पैंकरा ने मुलाकात की । इस अवसर पर राज्य से संबंन्धित विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई। इस अवसर पर श्री राम प्रताप एवं श्री भीम सेन गोयल भी उपस्थित थें।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.