कारगिल विजय दिवस पर पीएम मोदी ने सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 26 जुलाई। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कारगिल विजय दिवस पर हमारे देश की रक्षा करने वाले कारगिल में सभी बहादुर योद्धाओं को उनके साहस और सर्वोच्च बलिदान के लिए श्रद्धांजलि अर्पित की है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘कारगिल विजय दिवस मां भारती के गौरव और गौरव का प्रतीक है। इस अवसर पर देश के उन सभी वीर सपूतों को मेरा सलाम जिन्होंने मातृभूमि की रक्षा में अपनी वीरता को पूरा किया है। जय हिन्द!।”

कारगिल विजय दिवस हर साल 26 जुलाई को 8 मई, 1999 और 26 जुलाई, 1999 के बीच पाकिस्तान घुसपैठियों के खिलाफ लड़े गए युद्ध की याद में मनाया जाता है, जो 1998 की सर्दियों में नियंत्रण रेखा के पार भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गए थे और किले की सुरक्षा पर कब्जा कर लिया था। सभी सैन्य और नागरिक आंदोलनों पर हावी होने के उद्देश्य से लद्दाख क्षेत्र के कारगिल के द्रास और बटालिक सेक्टर में NH 1A।

हर साल इस दिन प्रधानमंत्री नई दिल्ली में इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति पर शहीदों को श्रद्धांजलि देते हैं। देश के लिए भारतीय सेना की सेवा का सम्मान करने के लिए देश भर में कई समारोह भी आयोजित किए जाते हैं।

इस वर्ष कारगिल विजय दिवस की 23वीं वर्षगांठ है, और 24 जुलाई से 26 जुलाई तक कारगिल युद्ध स्मारक पर कई कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.