अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया अल कायदा प्रमुख अल जवाहिरी, जो बाइडेन ने आतंकियों को दी चेतावनी

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 2अगस्त। अमेरिकी ड्रोन हमले में आतंकियों का सरगना अल कायदा प्रमुख अयमान अल-जवाहिरी शनिवार को मारा गया. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने सोमवार को इस बात की पुष्टि की. बाइडेन ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा, “शनिवार को, मेरे निर्देश पर, संयुक्त राज्य अमेरिका ने अफगानिस्तान के काबुल में सफलतापूर्वक हवाई हमला किया और अल कायदा अमीर अयमान अल-जवाहिरी को मार गिराया है।”
बाइडेन ने कहा-जो लोगों के लिए खतरा हैं, वो बचेंगे नहीं।
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि वहां लोगों को न्याय दिया गया है, “इसमें कितना भी समय लगे, चाहे आप कहीं भी छिप जाएं, अगर आप हमारे लोगों के लिए खतरा हैं, तो अमेरिका आपको ढूंढेगा और आपको बाहर निकालेगा।”

“बाइडेन ने अमेरिकी नागरिकों, अमेरिकी सेवा के सदस्यों, अमेरिकी राजनयिकों और अमेरिकी हितों के खिलाफ हत्या और हिंसा के एक बड़े निशान को मिटा दिया है. आतंकी सरगना अल जवाहिरी 9/11 पर आतंकवादी हमलों के समय अपने आका ओसामा बिन लादेन का खास आदमी था और उसका डिप्टी था. वह 9/11 की योजना का कर्ता-धर्ता था।”

बाइडेन ने कहा कि “जब मैंने लगभग एक साल पहले अफगानिस्तान में अपने सैन्य मिशन को समाप्त कर दिया, तो मैंने फैसला किया कि 20 साल के युद्ध के बाद, संयुक्त राज्य अमेरिका को अब अफगानिस्तान में जमीन पर हजारों जूतों की जरूरत नहीं है, जो अमेरिका को उन आतंकवादियों से बचाने के लिए, जो हमें नुकसान पहुंचाना चाहते हैं।

“मैंने अमेरिकी लोगों से वादा किया था कि हम अफगानिस्तान और उसके बाहर प्रभावी आतंकवाद विरोधी अभियान जारी रखेंगे और अब बस हमने यही किया है।”

इससे पहले अमेरिका ने पाकिस्तान के ऐबटाबाद शहर में अपने सैन्य अभियान में 2 मई 2011 को खूंखार आतंकी ओसामा बिन लादेन को मार डाला था. ओसामा बिन लादेन की मौत के 12 घंटे के बाद अमरिका के विमान वाहक पोत यूएसएस कार्ल विन्सन पर शव को एक सफ़ेद चादर में लपेट कर एक बड़े थैले में रखा गया था और फिर अरब सागर में फेंक दिया गया था।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.