आज से शुरू हुआ महाराष्ट्र विधानमंडल का मानसून सत्र, एकनाथ शिंदे को घेरने की तैयारी में विपक्ष

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
मुंबई, 17 अगस्त। महाराष्ट्र विधानमंडल का मानसून सत्र 17 अगस्त से मुंबई में शुरू हो रहा है, जिसमें एक आक्रामक विपक्ष ने स्पष्ट रूप से कहा कि वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली असंवैधानिक सरकार का विरोध करेगी। महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र 18 अगस्त तक आयोजित होगा।

25 अगस्त को समाप्त होने वाले सत्र की पूर्व संध्या पर, विपक्षी दलों राकांपा, कांग्रेस और उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने शिंदे सरकार की चाय पार्टी का बहिष्कार करते हुए दावा किया कि राज्य सरकार लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं का पालन नहीं कर रही है।

विपक्ष के नेता और राकांपा के एक वरिष्ठ नेता अजीत पवार ने कहा, “जिस तरह से सरकार सत्ता में आई, यह हमारी सर्वसम्मत राय है कि शिंदे सरकार निर्धारित संवैधानिक नियमों के अनुसार नहीं बनी थी।”

याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला अभी बाकी है। पवार के अनुसार, सरकार सभी लोकतांत्रिक मूल्यों और नियमों का उल्लंघन करके बनाई गई थी।

एक राजनीतिक पर्यवेक्षक ने कहा, लगातार बारिश से प्रभावित किसानों को सहायता, आरे में मेट्रो कार शेड, और ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार के कई फैसलों को उलटने जैसे मुद्दे सत्र की कार्यवाही पर हावी होने की संभावना है।

सदन में एकनाथ शिंदे को घेरने के लिए विपक्ष तैयारी कर रहा है। विपक्ष कई मु्द्दों पर विपक्ष को घेर सकता है। बता दें कि एकनाथ शिंदे के खिलाफ विपक्ष में आदित्य ठाकरे होंगे। आदित्य लगातार शिंदे सरकार पर हमला कर रहे हैं। आदित्य ठाकरे पहली बार विधानसभा में विपक्ष में बैठेंगे। बता दें कि उद्धव ठाकरे की सरकार में आदित्य मंत्री थे। एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे को इस्तीफा देना पड़ा था।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.