भारत vs जिम्‍बाब्‍वे, वनडे सीरीज: नौवें विकेट के लिए बनी अर्धशतकीय साझदारी, भारत ने मेजबान टीम को 189 रन पर किया ऑलआउट

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 18अगस्त। जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ हरारे स्‍पोट्स क्‍लब में जारी वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने मेजबान टीम को 189 रन पर ऑलआउट कर दिया है। दीपक चाहर के अलावा अक्षर पटेल और प्रसिद्ध कृष्‍णा को तीन-तीन विकेट मिले। जिम्‍बाब्‍वे का टॉप ऑडर पूरी तरह से फ्लॉप रहा। महज 110 रन पर ही मेजबान टीम के आठ बल्‍लेबाज आउट हो गए। हालांकि नौवें विकेट के लिए रिचर्ड नगरावा और ब्रेड इवान्‍स के बीच 70 रन की साझेदारी ने जिम्‍बाब्‍वे की वापसी कराई।

इससे पहले टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्‍तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. आज दीपक चाहर लंबे अंतराल तक चोट से जूझने के बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं. केएल राहुल (KL Rahul) ने कहा कि यहां सुबह में यह मैच जल्दी शुरू हो रहा है तो ऐसे में पिच पर नमी शुरुआती पहले घंटे में गेंदबाजों को मदद कर सकती है. यह बढ़िया पिच दिख रही है. कई खिलाड़ियों को मौका मिल रहा है तो उनके लिए खुद को चैलेंज करने और अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका है.
भारत (प्लेइंग XI): शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, केएल राहुल (C), दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (WK), अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज.

जिम्बाब्वे (प्लेइंग XI): तदीवानाश मारुमानी, इनोसेंट काया, सीन विलियम्स, वेस्ले मधेवेरे, सिकंदर रजा, रेजिस चकबवा (w/c), रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, विक्टर न्याउची, रिचर्ड नगारवा

दीपक चाहर द्वारा दिलाई गई शानदार शुरुआत के बाद अक्षर पटेल और प्रसिद्ध कृष्‍णा की शानदार गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने मेजबान जिम्‍बाब्‍वे को 189 रन पर ऑलआउट कर दिया। 110 रन पर ही जिम्‍बाब्‍वे के आठ विकेट आउट हो गए थे। इसके बाद रिचर्ड नगरावा और ब्रेड एवान के बीच बनी 70 रन की साझेदारी के चलते ही जिम्‍बाब्‍वे भारत के समक्ष ठीक ठाक लक्ष्‍य रख पाया है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.