पीएम मोदी ने लता मंगेशकर की याद में अयोध्या के चौराहे पर लगवाई 40 फुट ऊंची वीणा, यादों के तार तरो-ताजा होंगे

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 28 सितंबर।दिवंगत महान गायिका लता मंगेशकर का 28 सितंबर जन्मदिन होता है. आज वो हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी आवाज़ हमेशा दिल के कोने में मिठास भरती है. इस दिन को खास बनाने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने दिग्गज गायिका को भावभीनी श्रद्धांजलि दी और घोषणा की कि बुधवार को अयोध्या में एक विशेष चौक का नाम लता मंगेशकर के नाम पर रखा जाएगा.पीएम मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लता मंगेशकर की 93वीं जयंती पर एक ट्वीट साझा किया. “लता दीदी को उनकी जयंती पर याद करते हुए. ऐसा बहुत कुछ है जो मुझे याद है … अनगिनत बातचीत जिसमें उन्होंने इतना स्नेह बरसाया.

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, “मुझे खुशी है कि आज, अयोध्या में एक चौक का नाम उनके नाम पर रखा जाएगा.

लता मंगेशकर की जयंती से पहले उत्तर प्रदेश के अयोध्या में चौराहे पर 14 टन वजनी 40 फीट लंबी और 12 मीटर ऊंची वीणा की मूर्ति स्थापित की गई है. ये पद्म श्री पुरस्कार विजेता राम सुतार द्वारा बनाई गई है. चौराहे को अब ‘लता मंगेशकर चौराहा’ के नाम से जाना जाएगा, जो सरयू नदी के तट पर स्थित है और इसे 7.9 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है.

प्यार से ‘मेलोडी की रानी’ और ‘भारत की कोकिला’ के रूप में जानी जाने वाली लता मंगेशकर का जन्म 28 सितंबर, 1929 को हुआ था और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 13 साल की उम्र में 1942 में की थी. उन्होंने हिंदी फिल्मों में 1000 से अधिक गाने रिकॉर्ड किए. साथ ही सात दशकों से अधिक के करियर में 36 से अधिक क्षेत्रीय और विदेशी भाषाओं में गाया.

 

पीएम मोदी 28 सितंबर को वस्तुतः चौक का उद्घाटन करेंगे, जबकि केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या में मौजूद रहेंगे.

प्रसिद्ध गायिका स्वर्गीय श्रीमती लता मंगेशकर जी को श्रद्धांजलि और सम्मान के रूप में अयोध्या के प्रसिद्ध नया घाट क्रॉसिंग का नाम ‘लता मंगेशकर चौक’ रखा जाएगा.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.