30 अक्टूबर से सिक्किम में बन्द रहेगा स्पाइसजेट का परिचालन, खराब मौसम के कारण लिया गया फैसला

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
गंगटोक, 21 अक्टूबर। बजट वाहक स्पाइसजेट ने परिचालन बाधाओं के कारण पहाड़ी राज्य में 30 अक्टूबर से परिचालन को निलंबित करने का निर्णय लिया है। बजट एयरलाइन के एक प्रवक्ता के अनुसा, खराब मौसम और कम दृश्यता दो अड़चनें थीं जिसके कारण परिचालन संबंधी बाधाएं थीं।

पाकयोंग में खराब मौसम और कम दृश्यता के कारण परिचालन बाधाओं के कारण 30 अक्टूबर, 2022 से पकयोंग हवाई अड्डे से स्पाइसजेट की उड़ानों को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है।

स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कहा, “पकयोंग एक वीएफआर (विजुअल फ्लाइट रूल्स) हवाई अड्डा है और इसमें लैंडिंग की सुविधा नहीं है।

इस आशय का नोटिस एयरपोर्ट के रिसेप्शन और टिकट काउंटर पर चस्पा कर दिया गया है।

हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि खराब मौसम के कारण उड़ान रद्द होने के कारण स्पाइसजेट को मानसून के मौसम में काफी नुकसान हुआ।

एयरलाइन, जिसने 2018 में टेबल-टॉप हवाई अड्डे से परिचालन शुरू किया था, अब दिल्ली और कोलकाता के लिए दैनिक सीधी उड़ानें हैं।

अधिकारियों का कहना है कि इस कदम से स्थानीय लोगों को असुविधा होगी जो उड़ान सेवाओं पर भरोसा करते हैं, साथ ही साथ राज्य के पर्यटन उद्योग को भी नुकसान पहुंचाते हैं।

पर्यटन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “हम उम्मीद कर रहे हैं कि सेवाएं अगले साल की शुरुआत में फिर से शुरू हो जाएंगी क्योंकि मौसम आमतौर पर साल के उस समय के आसपास अनुकूल होता है।”

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.