असम सरकार ने अपने कर्मचारियों को दिया दिवाली तोहफा, महंगाई भत्ता का किया ऐलान

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 23अक्टूबर। असम उन राज्यों की सूची में शामिल हो गया है जिन्होंने दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता (DA) बढ़ाने का फैसला लिया है. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्विटर पर कर्मचारियों को 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ाने की जानकारी शेयर की है. बढ़ा हुआ भत्ता अक्टूबर महीने के वेतन के साथ दिया जाएगा.

हिमंत बिस्वा सरमा ने लिखा कि राज्य सरकार के कर्मचारियों/अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों के लिए दिनांक 01 July 2022 से 4% अतिरिक्त महंगाई भत्ते की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है जो कि इस महीने के वेतन के साथ देय होगा.
असम सरकार ने राज्य के होमगार्डों के लिए डेली ड्यूटी अलाउंस को बढ़ा दिया है. होमगार्डों का अलाउंस 300 रुपये से बढ़ाकर 767 रुपये कर दिया गया है. राज्य सरकार ने कहा कि बढ़ोतरी के बाद होमगार्ड का मासिक वेतन 23,010 रुपये होगा.

असम सरकार ने यह कदम कई राज्यों द्वारा दिवाली से पहले सरकारी कर्चमारियों के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में बढ़ोतरी के बाद उठाया है. जिन राज्यों ने डीए और डीआर बढ़ाया है उनमें उत्तर प्रदेश, दिल्ली, छत्तीसगढ़, हरियाणा और ओडिशा शामिल हैं.

पिछले महीने केंद्र सरकार ने 1 जुलाई 2022 से प्रभावी महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है. इससे केंद्र सरकार के 41.85 लाख कर्मचारियों और 69.76 लाख पेंशनभोगियों को फायदा होगा. डीए और महंगाई राहत 4 फीसदी बढ़ने के ब 38 फीसदी हो गया है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.