छत्तीसगढ़ अपडेट- राज्यपाल अनुसुईया उइके

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
रायपुर, 2नवंबर। 31 अक्टूबर को लौह पुरूष एवं भारत के प्रथम गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के अवसर पर आज राजभवन सचिवालय में राज्यपाल के उप सचिव श्री दीपक कुमार अग्रवाल ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों को शपथ दिलवाई। साथ ही सतर्कता जागरूकता सप्ताह के पहले दिन ‘भ्रष्टाचार मुक्त भारत-विकसित भारत’’ पर सत्य निष्ठा की प्रतिज्ञा भी ली गई। सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ पर शपथ ली कि राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने और देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने के लिए भरसक प्रयत्न करेंगे। साथ ही देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी संकल्प लिया। साथ ही ‘भ्रष्टाचार मुक्त भारत-विकसित भारत’’ के लिए शपथ ली कि जीवन के सभी क्षेत्रों में ईमानदारी तथा कानून के नियमों का पालन करेंगे, ना तो रिश्वत लेंगे और ना ही रिश्वत देंगे, सभी कार्य ईमानदारी तथा पारदर्शी रीति से करेंगे, जनहित में कार्य करेंगे, अपने निजी आचरण में ईमानदारी दिखाकर उदाहरण प्रस्तुत करेंगे और भ्रष्टाचार की किसी भी घटना की रिपोर्ट उचित एजेंसी को देंगे।

इस अवसर पर नियंत्रक श्री हरवंश मिरी सहित राजभवन सचिवालय के सभी अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित थे।

राज्यपाल उइके ने राज्य स्थापना दिवस की दी शुभकामनाएं

रायपुर, 31 अक्टूबर। राज्यपाल अनुसुईया उइके ने 1 नवंबर छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

राज्यपाल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ ने पिछले 22 वर्षों में हर क्षेत्र में प्रगति की है और प्रदेश का नाम देश में अग्रणी स्थान पर है। छत्तीसगढ़ में खनिज संपदा, वन संपदा, प्राकृतिक सौन्दर्य भरपूर है। पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए इनके समुचित दोहन से राज्य में विकास का नया अध्याय लिखा जाएगा।

छत्तीसगढ़ के सहज, सरल, शांतिप्रिय लोग प्रदेश की ताकत भी हैं और पहचान भी। राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर हम सबको संकल्प लेना होगा विशेष कर युवाओं को कि अपने प्रदेश की विशेष पहचान बनाए रखने की दिशा मे कार्य करेंगे और प्रदेश को उन्नति की राह पर ले जाने के लिए सद्भाव से एकजुट होकर प्रयास करेंगे।

राज्यपाल ने एम्स पहुंचकर पूर्व सांसद पोटाई के स्वास्थ्य का हालचाल जाना शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की


रायपुर 31 अक्टूबर। राज्यपाल अनुसुईया उइके ने आज एम्स रायपुर पहुंचकर पूर्व सांसद श्री सोहन पोटाई के स्वास्थ्य का हालचाल जाना और उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। उन्होंने डॉक्टरों से भी चर्चा कर श्री पोटाई के स्वास्थ्य की जानकारी ली और जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.