पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर हमला, लॉन्ग मार्च में हमलावर ने बरसाईं गोलियां

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
इस्लामाबाद, 4नवंबर। पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है। जिसके मुताबिक पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर बृहस्पतिवार को हमले किया गया है। हालांकि खान बाल-बाल बच गए। इमरान को दाएं पैर में गोली लगी है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि इमरान के दो सहयोगियों समेत पांच लोग घायल हैं।

पंजाब प्रांत में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के लॉन्ग मार्च के दौरान पार्टी प्रमुख इमरान को निशाना बनाकर हमलावर नावेद नामक शख्स ने गोलियां बरसाईं। घटना वजीराबाद के अल्लाहवाला चौक पर हुई। इमरान जिस कंटेनर पर खड़े होकर लोगों को संबोधित कर रहे थे, उसी पर फायरिंग की गई। गोली लगने के बाद इमरान को बुलेटप्रूफ कार में लाहौर के अस्पताल ले जाया गया। हमलावर को पुलिस ने घटनास्थल से गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि हमलावर के नीचे होने के कारण नेताओं को पैर में गोली लगी।

पीटीआई के महासचिव असद उमर के अनुसार इमरान ने पीएम शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और आईएसआई के इस्लामाबाद क्षेत्र के कमांडर मेजर जनरल फैसल नसीर पर हमले का संदेह जताया है। अस्पताल में इमरान ने कहा कि उनकी जान अल्लाह ने बचाई।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बीस से तीस साल के नावेद ने बताया कि उसने अकेले ही स्वतंत्र रूप से हमला किया है और उसका मकसद इमरान की हत्या करना था। उसने समाचार चैनलों से कहा कि अजान के समय लॉन्ग मार्च में लाउडस्पीकर बजाने से वह नाराज था।

पूर्व क्रिकेटर इमरान खान देश में मध्यावधि चुनाव की मांग को लेकर इस्लामाबाद तक लॉन्ग मार्च निकाल रहे हैं। इसे व्यापक समर्थन मिला है। वजीराबाद में भी काफिले में बड़ी भीड़ थी।

गोलीबारी में इमरान के करीबी सीनेटर फैसल जावेद और पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी घायल हो गए हैं। फवाद को पिंडली में गोली लगी। फवाद ने कहा, यह स्पष्ट रूप से हत्या का प्रयास था। अगर शूटर को वहां के लोगों ने नहीं रोका होता, तो पीटीआई का पूरा नेतृत्व खत्म हो जाता।

इमरान पर हमले के विरोध में पीटीआई कार्यकर्ता विभिन्न शहरों में सड़कों पर उतर आए। सेना के खिलाफ भी प्रदर्शन किया। पेशावर में पाकिस्तान सेना के टैंक को गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने तोड़ दिया। वहीं, कराची और रावलपिंडी में आगजनी की भी खबरें हैं।

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि हमले की कड़ी निंदा करता हूं। गृह मंत्री से घटना की तत्काल रिपोर्ट मांगी गई है। हम इमरान और अन्य घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं। राजनीति में हिंसा की कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.