असम पुलिस ने किया टैबलेट और होरोइन तस्करी का भांडाफोड़, एंबुलेंस से लाई जा रही करोड़ों रुपये का माल धर- दबोचा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
गुवाहाटी, 14दिसंबर। असम पुलिस को नशे के खिलाफ बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. यहां प्रदेश के गुवाहाटी में पुलिस ने बीती रात एक एंबुलेंस से पचास हजार से ज्यादा याबा टैबलेट और 200 ग्राम से ज्यादा होरोइन सहित बड़ी संख्या में अन्य वर्जित दवाएं जब्त की हैं. सभी की कीमत 14 करोड़ से ज्यादा आंकी गई है. ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस पार्थ सारथी महंत ने बताया कि इस मामले में एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है.

मालूम हो कि इसी सप्ताह पुलिस अधिकारियों ने ड्रग पेडलिंग के आरोप में असम के कछार जिले में कम से कम पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था. कछार जिले के पुलिस अधीक्षक नुमाल महतो ने कहा कि जिले के असम-मिजोरम सीमा क्षेत्र के पास मादक पदार्थ जब्त किया गया. जब्त की गई ड्रग्स की कीमत करीब 70 करोड़ रुपये आंकी गई.

इनपुट के आधार पर पुलिस की एक टीम ने मिजोरम से आ रहे दो ट्रकों को रोका. वाहनों की तलाशी के दौरान पुलिस टीम ने वाहनों से करीब दो लाख याबा की गोलियां बरामद कीं. महतो ने कहा कि हमने मौके पर चार लोगों को गिरफ्तार किया और बाद में एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया. गौरतलब है कि पिछले चार माह में पुलिस ने कछार जिले में 200 करोड़ रुपये से अधिक कीमत का मादक पदार्थ जब्त किया है.

इससे पहले 9 दिसंबर को दिल्ली पुलिस ने एक महिला और एक ड्रग पेडलर सहित चार लोगों को गिरफ्तार करने के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में नशीले पदार्थों की आपूर्ति और बिक्री करने वाले एक गिरोह का पदार्फाश किया. पुलिस ने कहा कि उन्होंने आरोपी के कब्जे से 95 किलोग्राम मारिजुआना (गांजा) भी बरामद किया और इसे टोयोटा इनोवा कार में विशाखापत्तनम से दिल्ली ले जाया गया था.

आरोपियों की पहचान बिहार के पतराही खुर्द निवासी 39 वर्षीय नूर मोहम्मद उर्फ बबलू, सारण जिला निवासी उज्जवल कुमार, 23 वर्षीय असम निवासी लक्ष्मी सिंह और नशा तस्कर आजाद 38, के रूप में हुई. जो दिल्ली के न्यू सीमापुरी इलाके का रहने वाला है. (एजेंसी इनपुट्स)

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.