‘भारत जोड़ो यात्रा’: राजस्थान के दौसा जिले में पहुंचे राहुल गांधी, चलाई चारा काटने की मशीन

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 16दिसंबर। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज 100वां दिन है. राहुल गांधी के नेतृत्व में राजस्थान के दौसा जिले में भारत जोड़ो यात्रा आज 100वें दिन शुरू हुई.

कांग्रेस सरकार के 4 साल पूरे होने पर यहां पर विकास प्रदर्शनी लगाई गई है. कल भारत जोड़ो यात्रा में विश्राम का दिन रहेगा. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री भी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने आए हैं. उनके साथ हिमाचल प्रदेश के विधायक और नेता भी हैं.

इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा के 99वें दिन यानी गुरुवार को राहुल गांधी का अलग ही अवतार दिखा. राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान गुरुवार शाम दौसा में यात्रा मार्ग के पास एक किसान के घर हाथ से चलने वाली मशीन चलाकर चारा काटा. भारत जोड़ो यात्रा यात्रा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल इसकी फोटो शेयर करते हुए लिखा गया, ‘असली भारत, तो बस गांव में ही बसता है’’. तस्वीर में राहुल गांधी चारा काटने वाली (कुतर) मशीन चला रहे हैं.मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी इस मशीन पर हाथ आजमाए.

बता दें कि बृहस्पतिवार को यात्रा में बॉक्सर स्वीटी बूरा और भारतीय राष्ट्रीय कबड्डी टीम के कप्तान दीपक निवास हुड्डा भी शामिल हुए. इसकी फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया गया, ‘‘बाजुओं में है दम, जीतेंगे हम.’’ इससे पहले यह यात्रा सुबह दौसा जिले के गोलिया गांव से शुरू हुई जबकि रात्रि विश्राम मीणा हाईकोर्ट में हुआ. पदयात्रा के दौरान राहुल गांधी ने ‘राइट टू हेल्थ’ के लिए काम कर रहे डॉक्टरों के समूह, विभिन्न खेलों के अवार्ड विजेता खिलाड़ियों के समूह से चर्चा की.

दोपहर में राहुल गांधी ने किसानों से मुलाकात की. इनमें संयुक्त किसान मोर्चा, ईआरसीपी संघर्ष समिति-पूर्वी राजस्थान, प्रदेश किसान संघर्ष समिति जैसे संगठनों के किसान थे. पार्टी के अनुसार यात्रा के शाम के चरण में फिल्मकार आनंद पटवर्धन और शिक्षाविद सीमंतिनी धुरू राहुल गांधी के साथ चलीं.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.