नीट यूजी एग्जाम की डेट घोषित, जानें कब से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 16दिसंबर। लंबे समय के इंतजार के बाद उम्मीदवारों का इंतजार अब खत्म हो चुका है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट यूजी एग्जाम की डेट घोषित कर दी है. जो स्टूडेंट्स नीट परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं वे अपनी तैयारी और तेज कर लें. नीट एप्लीकेशन फॉर्म को लेकर फिलहाल कोई डेट जारी नहीं की गई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि फरवरी से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर की जा सकती है. हर साल लाखों स्टूडेंट्स नीट यूजी की परीक्षा में शामिल होते हैं.

नीट की परीक्षा में साल 2022 में 18 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. नीट की परीक्षा मेडिकल स्टूडेंट्स के लिए आयोजित कराई जाती है. एनटीए द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक, 7 मई को परीक्षा होगी. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है. वे एनटीए की ऑफिशियल पर जाकर देखें. एनटीए की परीक्षा 13 भाषाओं में अलग-अलग एग्जाम सेंटर पर आयोजित की जाएगी. ये परीक्षा सीबीटी मोड में होगी.

एनटीए एग्जाम एग्जाम कैलेंडर जारी कर दिया है. जिसमें, जेईई मेन्स, सीयूईटी, सहित सभी परीक्षाओं की तारीख घोषित कर दी है. जेईई मेन्स एग्जाम डेट की बात करें तो जेईई मेन्स की परीक्षा जनवरी में आयोजित की जाएगी. वहीं दूसरे सेशन की परीक्षा अप्रैल में की जाएगी. इसके अलावा सीयूईटी परीक्षा की बात करें तो सीयूईटी की परीक्षा मई में आयोजित की जाएगी.

सभी एग्जाम को लेकर पूरी डिटेल्स बाद में जारी की जाएगी. सभी डिटेल्स एनटीए की वेबसाइट पर जारी की जाएगी. इसलिए स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.