कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने भगवान राम से की राहुल गांधी तुलना, फिर बोले- भाजपा रावण के मार्ग पर चल रही है

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 28दिसंबर। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने ऐसा बयान दिया है, जिससे विवाद हो गया है. खुर्शीद ने राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से की है और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भरत बताया है. जानकारी के मुताबिक खुर्शीद ने कहा- भगवान राम की खड़ाऊ बहुत दूर तक जाती है. कभी-कभी जब राम जी नहीं पहुंच पाते तो भरत खड़ाऊ लेकर जगह-जगह जाते हैं. ऐसे ही हम यूपी में खड़ाऊ लेकर आए हैं. अब खड़ाऊ आ गई है तो राम जी भी आएंगे.

खुर्शीद ने कहा- “राहुल गांधी एक योगी की तपस्या की तरह अपने मिशन पर फोकस कर रहे हैं. राहुल गांधी एक सुपर ह्यूमन हैं जबकि हम ठंड में ठिठुर रहे हैं और जैकेट पहन रहे हैं, वह (अपनी भारत जोड़ो यात्रा के लिए) हाफ टी-शर्ट में बाहर जा रहे हैं. वह एक योगी की तरह हैं, जो अपनी तपस्या पूरे ध्‍यान से कर रहे हैं.”

भाजपा नेताओं ने इस बयान की निंदा की
खुर्शीद के इस बयान पर भाजपाइयों ने निंदा की है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रवक्‍ता शहजाद पूनावाला ने खुर्शीद की टिप्पणी को “हिंदू आस्था का अपमान” बताया. शहजाद ने अपने ट्विटर पर ट्वीट किया- सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी की तुलना भगवान श्री राम से की, और खुद की तुलना भरत से !! यह चौंका देने वाला है! क्या वह किसी की तुलना दूसरे धर्मों के भगवान से करने की जुर्रत करेंगे?

शहजाद ने कहा- राम जी के अस्तित्व को नकार कर राम मंदिर के काम में रुकावट डालने वाले अब हिन्दू आस्था का अपमान कर रहे हैं! क्या जनेऊधारी राहुल इससे सहमत हैं?’

अब इस बयान के बाद जब बवाल मचने लगा तब कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अपना बचाव किया है। उन्होंने बयान पर सफाई देते हुए कहा कि राहुल गांधी भगवान राम नहीं हैं। मैंने यह कभी नहीं कहा। मैंने कहा कि वह भगवान राम के दिखाए पथ पर चल सकते हैं। खुर्शीद ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग कह रहे हैं कि किसी को भगवान राम के पथ पर चलने का अधिकार नहीं है। हम लोगों को इस पर आपत्ति है, क्योंकि वे (भाजपा) खुद भगवान राम की जगह रावण के मार्ग पर चल रही है।

बता दें कि सलमान खुर्शीद बीते सोमवार को यूपी के अमरोहा में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर मीडिया से बात कर रहे थे. उन्‍होंने कहा कि हमारी भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को यूपी के गाजियाबाद से फिर शुरू होगी. फिलहाल यह यात्रा 9 दिन के ब्रेक पर दिल्ली में है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.