अमेरिका के मैरीलैंड में लेफ्टिनेंट गवर्नर बनीं अरुणा मिलर, श्रीमदभगवत गीता पर ली शपथ, पद संभालने वाली पहली इंडियन-अमेरिकन सिटिजन

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 21जनवरी। भारत में पैदा हुईं अरुणा मिलर ने अमेरिका में इतिहास रच दिया है. वे अमेरिका के मैरीलैंड राज्य की पहली इंडियन-अमेरिकन लेफ्टिनेंट गवर्नर बन गई हैं. उन्होंने भगवत गीता पर हाथ रखकर शपथ ली और पद संभाला. 58 साल की अरुणा का जन्म भारत के हैदराबाद में हुआ था. वे 1972 में अपने परिवार के साथ अमेरिका गई थीं. उन्हें साल 2000 में अमेरिका की नागरिकता मिली थी.

अरुणा मैरीलैंड राज्य की 10वीं लेफ्टिनेंट गवर्नर हैं. 2010 से 2018 तक वे मैरीलैंड के हाउस ऑफ डेलीगेट में भी रही थीं. उन्होंने वहां अपने दो कार्यकाल पूरे किए थे. अरुणा भारतीय-अमेरिकी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं. लेफ्टिनेंट गवर्नर के चुनाव में कई ट्रम्प समर्थकों ने उनका समर्थन किया था.

अरुणा पेशे से कैरियर ट्रांसपोर्टेशन इंजीनियर हैं. उन्होंने 25 साल तक मैरीलैंड के ट्रांसपोर्टेशन डिपार्टमेंट में काम किया है. उनके पिता भी एक मैकेनिकल इंजीनियर थे और 1960 के दशक में अमेरिका गए थे. 1972 में वे अपनी पत्नी और 3 बच्चों को भी अमेरिका ले गए थे. उस समय अरुणा 7 साल की थीं।।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.