बुधवार के उपाय: भगवान गणेश जी के पूजन से दूर होंगी करियर और कारोबार की सारी बाधाएँ

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 8 फरवरी।धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बुधवार का दिन प्रथम पूजनीय भगवान गणेश को समर्पित है. हिंदू धर्म में किसी भी शुभ या मांगलिक कार्य की शुरुआत से पहले गणेश जी का पूजन अनिवार्य है उसके बाद ही कार्य आरंभ किया जाता है. कहते हैं कि गणेश जी का पूजन करने से कार्य में सफलता मिलती है और रास्ते में आ रहे सभी विघ्न दूर होते हैं. यदि कोई व्यक्ति करियर और व्यापार के क्षेत्र में सफलता पाना चाहता है तो उसे भी गणेश जी का पूजन अवश्य करना चाहिए. इसके साथ ही बुधवार के दिन कुछ विशेष अपनाने से भी जीवन में खुशियों का प्रवेश होता है.

बुधवार के उपाय
अगर आप करियर या व्यापार में सफलता पाना चाहते हैं तो बुधवार के दिन विधि-विधान के साथ भगवान गणेश का पूजन अवश्य करें. पूजन के दौरान अथर्वशीर्ष का करना बेहद ही लाभदायक होता है.

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार भगवान गणेश को दूर्वा अतिप्रिय है और इसलिए उनका पूजन करते समय दूर्वा जरूर अर्पित करनी चाहिए. गणेश जी को 21 दूर्वा अर्पित करना शुभ माना गया है. इसके साथ ही उन्हें लड्डूओं का भोग भी जरूर लगाएं.

किन्नरों के आशीर्वाद को बहुत महत्व दिया गया है और इसलिए बुधवार के दिन किसी किसी किन्नर को कुछ पैसे दान दें. इसके बाद उनसे कुछ पैसे आशीर्वाद के तौर पर लें. इन पैसों को मंदिर में रखें और धूपबत्ती दिखाएं. फिर किसी हरे रंग के कपड़े में पैसे बांधकर तिजोरी में रख दें, इससे घर में कभी धन की कमी नहीं होगी.

इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति कर्ज में डूबा हुआ है और लाख कोशिशों के बाद भी कर्ज से छुटकारा नहीं पा रहा. तो उसे बुधवार के दिन यह उपाय जरूर अपनाना चाहिए. बुधवार के लिए साव पाव हरी मूंग लेकर आएं फिर उसे उबालकर उसमें घी और शक्कर मिलाकर गाय को खिलाएं. इससे आपको जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिलेगी.

बुधवार के दिन 7 साबुत कौड़ियां और एक मुट्ठी हरी साबुत मूंग लेकर उन्हें एक हरे रंग के कपड़े में बांधकर किसी मंदिर की सीढ़ियों पर रख आएं. ध्यान रखें कि ऐसा करते वक्त आपको कोई देखें नहीं और किसी को इस बारे में बताएं भी नहीं.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.