राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने विपक्षी दलों के नेताओं के साथ उच्‍च सदन के व्यवस्थित कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए बैठक की

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 23 मार्च। राज्‍यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने आज सदन के सुचारू संचालन और जारी गतिरोध समाप्त करने के लिए सदन में विभिन्‍न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की। बैठक में सदन के नेता पीयूष गोयल, संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी, कांग्रेस नेता जयराम रमेश, समाजवादी पार्टी नेता रामगोपाल यादव, सीपीआई-माक्सवादी नेता एलामरम करीम, डीएमके पार्टी नेता तिरुची सिवा, आम आदमी पार्टी के संजय सिंह, बीजू जनता दल के सस्मित पात्रा और अन्य नेताओं ने भाग लिया। बैठक के बाद सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि सदन के सुचारू संचालन के लिए विभिन्न दलों के नेताओं के साथ उन्होंने तीन बैठकें की हैं। जगदीप धनखड़ ने राजनीतिक दलों के नेताओं से सदन में जारी गतिरोध समाप्त करने का आग्रह किया।

बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत से ही संसद का कामकाज लगातार बाधित हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी लोकतंत्र पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्‍पणी को लेकर उनसे माफी की मांग कर रही है जबकि विपक्षी दल अदाणी समूह के मुद्दे पर संयुक्‍त संसदीय जांच समिति गठित करने की मांग कर रहे हैं। इससे पहले मंगलवार को सभापति ने राज्यसभा में जारी गतिरोध खत्म करने के लिए राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ दो बैठक की थी। बैठक में उन्होंने कहा था कि सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाना सदस्यों का कर्तव्य है। जगदीप धनखड़ ने कहा कि सदन सहयोगात्मक तरीके से बहस और चर्चा के लिए है, न कि टकराव और गतिरोध के लिए। मंगलवार को ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी सदन में जारी गतिरोध समाप्त करने के लिए विभिन्न दलों के नेताओं के साथ बैठक की थी। बैठक के दौरान ओम बिरला ने कहा था कि उनकी प्राथमिकता सभी दलों के सहयोग से सदन की कार्यवाही चलाना है। उन्होंने कहा कि सदस्यों को सभी मुद्दों पर चर्चा और विधायी कार्य निपटाने पर ध्यान देना चाहिए।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.