गरुड़ पुराण: अगर रोजाना दिखाई देती हैं ये चीजें तो समझ जाइए जीवन में मिलने वाला है शुभ फल

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 8अप्रैल।हिंदू धर्म में 4 वेद और 18 महापुराण हैं. इनमें से एक गरुड़ पुराण है जो कि किसी व्यक्ति की मृत्यु के बाद उसके घर में 13 दिनों तक पढ़ा जाता है. इस पुराण में मनुष्य के जीवन से लेकर मृत्यु तक कई रहस्य का खुलासा किया गया है.साथ ही यह पुराण व्यक्ति को जीवन से जुड़ी कई महत्वपूर्ण सीख भी देता है. इसे पढ़ने के बाद आपको यह पता चलेगा कि मृत्यु के बाद आत्मा दूसरे लोक में कैसे जाती हैं और स्वर्ग व नरक को हिसाब कैसे होता है. इतना ही नहीं, गरुड़ पुराण में भगवान विष्णु ने जीवन से जुड़ी कुछ सीख भी दी हैं जो कि बेहतर जीवन जीने में मदद करती हैं. इसके अलावा गरुड़ पुराण में बताया गया है कि अगर व्यक्ति को रोजाना कुछ चीजें दिखाई दें तो इसके पीछे एक महत्वपूर्ण संकेत छिपा होता है. आइए जानते हैं इन चीजों के बारे में.

गोमूत्र
हिंदू धर्म में गौमूत्र को पवित्र माना गया है और कई प्रकार की दवाईयां बनाने में भी इसका इस्तेमाल किया जाता है. अगर आपको रोजाना गौमूत्र दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपको जल्द ही कोई शुभ फल प्राप्त होने वाला है.

गोबर
गाय के गोबर का इस्तेमाल पूजा-पाठ में किया जाता है और घर के वातावरण को शुद्ध करने के लिए भी गाय के गोबर से बने उपले की अगियारी की जाती है. अगर घर के दरवाजे में गाय गोबर कर दें तो इसे भी शुभ माना गया है. गरुड़ पुराण के मुताबिक यह घर में सुख-समृद्धि आने का संकेत है.

गाय का दूध
हिंदू धम्र में गाय को पूजनीय माना गया है और गाय के दूध को अमृत के समान कहा गया है. गरुड़ पुराण के अनुसार गाय का दूध देखने से लोगों को पुण्य फल की प्राप्ति होती है.

खेती
गरुड़ पुराण के अनुसार खेतों में पकी हुई फलस देखने से भी पुण्य फल की प्राप्ति होती है और सुकून भी मिलता है. वैसे भी मनुष्य के जीवन में खेती बहुत महत्वपूर्ण होती है क्योंकि इसी के दम पर भोजन प्राप्त होता है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.