राज्यपाल मणिपुर अनुसुईया उइके से नेशनल पीपुल्स पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने पार्टी सदस्यों के साथ की मुलाकात

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
इंफाल, 15जुलाई।14 जुलाई को माननीय अनुसुईया उइके राज्यपाल मणिपुर से इंफाल में नेशनल पीपुल्स पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, वाई. जॉयकुमार सिंह, सोनेलाल कोल, एस.के. सरकार, मेघालय के कैबिनेट मंत्री मार्कुइस मराक और विधायक वेलादमिकी शायला ने मुलाकात की और मणिपुर की स्थिति के बारे में चर्चा करते हुए अपनी चिंता व्यक्त की।

उन्होंने बताया कि राज्य के कई हिस्सों में संपत्तियों का नुकसान हुआ है और हजारों लोगों का विस्थापित होना पड़ा है। सदस्यों ने राज्य और बाहर के छात्रों की शिक्षा प्रभावित हुई है, किसान खेती नहीं कर पा रहे हैं किसानों की कठिनाई हो रही है, राष्ट्रीय राजमार्ग 2 पर आर्थिक नाकेबंदी के कारण आवश्यक वस्तुओं की कमी हो रही है, इन सभी समस्याओं से अवगत कराया और इन समस्याओं पर विचारकर समाधान कराने का अनुरोध किया।

उन्होंने राज्यपाल को यह भी बताया कि वे राजनीतिक दल के प्रतिनिधि के रूप में विभिन्न लोगों से सक्रिय रूप से जुडे़ हैं, इसलिये वे उनसे शांति की अपील कर रहे हैं और बातचीत और सुलह प्रयासों में भाग लेने का आग्रह कर रहे हैं। टीम ने वर्तमान संकट को हल करने के लिए हर संभव कदम उठाने के लिए माननीय राज्यपाल का ध्यान भी आकर्षित किया।

माननीय राज्यपाल ने उनकी चिंताओं को सुना और उन्हें आश्वासन दिया कि हिंसा को नियंत्रित करने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएंगे और दोनों समुदायों को बातचीत के मंच पर लाने के लिए अनुकूल माहौल सुनिश्चित करने के प्रयास जारी हैं और बातचीत शुरू होने पर निश्चित रूप से शांति आएगी । विश्वास और आपसी सम्मान का माहौल बनें जो सामान्य स्थिति को वापस लाने की कुंजी है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.