दिल्ली के मौर्य होटल में जो बाइडेन के लिए 400 कमरे बुक, यहां जानें कहां ठहरेंगे दूसरे नेता

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 22अगस्त। दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को आगामी G-20 शिखर सम्मेलन के मेहमानों के स्वागत के लिए दिल्ली का होटल उद्योग तैयारियों में लगा हुआ है। दिल्ली के मशहूर आईटीसी मौर्य, ताज पैलेस, ताज महल, द ओबेरॉय, द लोधी, द इंपीरियल, ली मेरिडियन, शांगरी-ला इरोस, हयात रीजेंसी, लीला पैलेस, द ललित और द क्लेरिजेस सबसे प्रमुख होटलों में से हैं, जो 7 से 11 सितंबर तक लगभग पूरी तरह से बुक हो चुके हैं। सितंबर के मध्य में इस हफ्ते के लिए दक्षिण दिल्ली और एयरोसिटी में भी होटल पूरी तरह से बुक हो गए हैं। सभी होटलों की टीमें आने वाले मेहमानों की शानदार खातिरदारी करने की तैयारी कर रही हैं।

G-20 समिट में हिस्सा लेने आ रहे अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के लिए आईटीसी मौर्य में 400 कमरे बुक किए गए हैं. ‘ईटी नाउ’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रपति बाइडेन के रहने के लिए 400 से अधिक कमरे बुक किए गए हैं। जिनमें उनके साथ उनके अधिकारी और दूसरी हस्तियां भी रहेंगी. अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन अपने प्रतिनिधिमंडल और अन्य मेहमानों के साथ होटल के भव्य ग्रैंड प्रेसिडेंशियल सुइट में ठहरेंगे। सूत्रों के मुताबिक पूरा आईटीसी मौर्य अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन के लिए रिजर्व कर लिया गया है।

ताज होटल में ठहरेंगे शी जिनपिंग
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग इस बार दिल्ली के ताज होटल में ठहरने वाले हैं। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक होटल शांगरी-ला में रुकेंगे। सुनक की यात्रा के दौरान उनकी मेजबानी के लिए होटल शांगरी-ला में तैयारियां जोरों पर हैं। उनके साथ जर्मनी के अधिकारी भी होटल में रुकेंगे। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों Macron) दिल्ली में क्लेरिजेस होटल में ठहरेंगे। यह होटल राष्ट्रपति मैक्रों के साथ आने वाले अधिकारियों के ठहरने का इंतजाम भी करेगा। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज  अपने दोरे के दौरान दिल्ली के इंपीरियल होटल में रुकेंगे।

होटल आईटीसी मौर्य ने पहले भी अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश, बिल क्लिंटन और बराक ओबामा सहित कई अन्य देशों के राष्ट्रपतियों सहित कई प्रमुख नेताओं की मेजबानी की है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.