नॉन-पेंशनर्स के पैंशन का मुद्दा जल्द हल करें – सत्य पाल जैन

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
समग्र समाचार सेवा
चण्डीगढ़, 27सितंबर।।  पूर्व सांसद, भारत सरकार के अपर महासलिसिटर एवं पंजाब विश्वविद्यालय की सीनेट के सबसे वरिष्ठ सदस्य सत्य पाल जैन के नेतृत्व में पंजाब विश्वविद्यालय के रिटायर्ड कर्मचारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को पंजाब विश्वविद्यालय की उपकुलपति प्रो0 रेनु विज से भेंट की तथा उनसे आग्रह किया कि पंजाब विश्वविद्यालय के उन कर्मचारियों को जो पैंशन स्कीम लागू होने पर अपनी ‘ऑप्शन’नहीं दे पाये थे, उन्हें इस के लिये एक अवसर और प्रदान किया जाये।
प्रतिनिधिमंडल में नॉन पेंशनर के चेयरमैन प्रो0 वेद प्रकाष, डॉ0 सुधीर शर्मा, डॉ0 आषा मोदगिल और श्री लाजपत राय शामिल थे।
जैन ने उपकुलपति से आग्रह किया कि इस मसले पर विश्वविद्यालय को ज़ल्दी निर्णय लेना चाहिये क्योंकि यह मुद्दा काफी देर से लंबित पड़ा है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय ने कुछ समय पहले इस विषय का अध्ययन करने के लिये एक कमेटी का गठन किया था, जिसकी रिपोर्ट भी आ चुकी है। अब समय आ गया है कि इस पर अंतिम निर्णय लिया जाये।
उन्होंने कहा कि निर्णय लेने में देरी के कारण, उलझनें बढ़ती जा रही है तथा कई रिटायर्ड कर्मचारियों की तो मृत्यु भी हो चुकी है।
प्रो0 रेनु विज ने प्रतिनिधिमंडल की बात ध्यान से सुनी तथा उन्हें विष्वास दिलाया कि वे इस विषय पर नवीनतम जानकारी लेकर, इस मुद्दे को जल्द ही हल करने का प्रयास करेगीं।
सत्य पाल जैन ने निरकांरी सतगुरू माता का आशीर्वाद लिया
चण्डीगढ़ के पूर्व सांसद एवं भारत सरकार के अपर महासलिसिटर श्री सत्य पाल जैन ने गत दिवस निरंकारी सतगुरू माता सुदीक्षा जी एवं निरंकारी राजपिता श्री रमित जी से, उनके सैक्टर 34 में निरंकारी सम्मेलन में पहुंच कर उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने इन दोनों के चण्डीगढ़ आने पर उनका आभार भी व्यक्त किया।
श्री जैन ने कुछ समय के लिये पंडाल में बैठकर सतसंग का लाभ भी लिया तथा निरंकारी समाज के नेताओं को विश्वास दिलाया कि भारत की श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार सदैव उनके साथ है।
कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.