ईएसआईसी कार्यालयों और अस्पतालों ने‘स्वच्छता ही सेवा अभियान’ के तहत चलाया व्यापक स्वच्छता मुहिम

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 2अक्टूबर। स्वच्छता ही सेवा अभियान के तहत ईएसआईसी के सभी कार्यालयों और अस्पतालों द्वारा 01 अक्टूबर, 2023 को “एक तारीख एक घंटा एक साथ” अभियान के अंतर्गत बड़े पैमाने पर देशव्यापी स्वच्छता संबंधी गतिविधियां की गईं।

ईएसआईसी के महानिदेशक डॉ. राजेन्द्र कुमार ने दिल्ली के रोहिणी में एक सार्वजनिक पार्क की स्वच्छता मुहिम में भागीदारी करके अभियान की शुरुआत की। मुख्यालय और रोहिणी के ईएसआईसी अस्पताल के अधिकारी, डॉक्टर और कर्मचारी एवं आम लोग भी इस स्वच्छता मुहिम में महानिदेशक के साथ शामिल हुए। क्षेत्रीय कार्यालयों और अस्पतालों ने श्रमिक कॉलोनियों, स्लम, बस स्टैंडों, नदी किनारों, घाटों, नालों आदि जैसे अधिक भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर स्वच्छता मुहिम चलाई।

ईएसआईसी द्वारा आयोजित अभियान “एक तारीख एक घंटा एक साथ” में देश भर के कई गणमान्य व्यक्तियों जैसे महाराष्ट्र के सांसद श्री धनंजय महादिक, अहमदाबाद के सांसद श्री किरीट प्रेमजीभाई सोलंकी, केरल के कोल्लम नगर निगम की मेयर श्रीमती प्रसन्ना अर्नेस्ट सहित व्यापक भागीदारी देखने को मिली।

स्वच्छता को जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाने और लोगों की भागीदारी को प्रोत्साहित करने को ध्यान में रखते हुए ईएसआईसी के सभी 116 क्षेत्रीय कार्यालयों/उप-क्षेत्रीय कार्यालयों/मेडिकल कॉलेजों/अस्पतालों में 15 सितंबर से 1 अक्टूबर, 2023 तक एक पखवाड़े का ‘स्वच्छता ही सेवा अभियान’ मनाया गया।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.