जो बाइडन ने हमास की कैद से रिहा हुई मां-बेटी से फोन पर की बातचीत, जानें बंधको की रिहाई पर क्या बोले अमेरिकी राष्ट्रपति

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 21 अक्टूबर। मिडिल ईस्ट में इजरायल और हमास के बीच पिछले 14 दिनों से जंग जारी है. इस भीषण युद्ध में अब तक दोनों पक्षों को मिलाकर 5500 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. Israel में 1400 से अधिक लोगों की मौत हुई है जबकि गाजा में 3000 से ज्यादा लोग मारे गए हैं. जंग के बीच शुक्रवार को Hamas ने पहली बार दो अमेरिकी नागरिकों को रिहा किया, यह रिहाई की कतर की मध्यस्थता के बाद हुई है. वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने रिहा किए गए दोनों बंधकों से फोन पर बात की. उन्होनें X पर ट्वीट कर कहा, “मैंने आज हमास की कैद से रिहा किए गए दो अमेरिकियों से बात की, और उन्हें बताया कि जैसे ही वे ठीक हो जाएंगे उनकी सरकार उनका पूरा समर्थन करेगी.”

बंधकों की रिहाई पर क्या बोले बाइडेन?
इससे पहले शुक्रवार को बाइडन ने कहा, आज हमने हमास द्वारा बंधक बनाए गए दो अमेरिकियों की रिहाई सुनिश्चित कर ली है. हमारे साथी नागरिकों ने पिछले 14 दिनों में एक भयानक परीक्षा का सामना किया है. मुझे बहुत खुशी है कि वे जल्द ही अपने परिवार से मिलेंगे.

इजरायली न्यूज़पेपर द टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के अनुसार, “इजरायल रक्षा बलों (IDF) ने हमास द्वारा बंधक बनाए गए दो अमेरिकी नागरिकों की रिहाई की पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि दोनों नागरिक अब इजरायली सैनिकों के साथ हैं.” मीडिया एजेंसी CNN के अनुसार, जिन दो अमेरिकियों को रिहा किया गया, उनकी पहचान जूडिथ ताई रानन और उनकी 17 वर्षीय बेटी नताली रानन के रूप में हुई है, दोनों Chicago के रहने वाले हैं. रिपोर्ट के अनुसार, उनकी रिहाई कतर सरकार और हमास की बातचीत के बाद हुई.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.