ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व मंत्री लाल सिंह को किया गिरफ्तार, समर्थकों को देखते सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली,8नवंबर। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री लाल सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया है. इस बात की जानकारी एक अधिकारी ने दी. इससे पहले ईडी ने शनिवार (4 नंवबर) को लाल सिंह से मामले में पूछताछ की थी. इसके बाद ईडी ने उन्हें सोमवार (6 नवंबर) को पेश होने के लिए कहा.

यह पूछताछ उनकी पत्नी कांता अंडोत्रा के नाम पर संचालित आरबी एजुकेशनल ट्रस्ट स्थापना के लिए भूमि खरीद में कथित अनियमितताओं के संबंध में की गई थी. आरोप है कि यह एजुकेशन ट्रस्ट बनाने के लिए चौधरी लाल सिंह ने सरकारी जमीन में गड़बड़ी कर उसे अपने नाम कर लिया था.

ईडी ने रात करीब सवां आठ बजे चौधरी लाल सिंह को चुआदी से गिरफ्तार किया। लाल सिंह अपने परिवार के साथ यहां एक किराये के मकान में रह रहे थे।

लाल सिंह को गिरफ्तार करने के बाद ईडी ने उनकी मेडिकल जांच करवाई जिसके बाद करीब दस बजे ईडी चौधरी लाल सिंह को लेकर नरवाल स्थित ईडी कार्यालय पहुंची। जम्मू में ईडी की ओर से यह पहली गिरफ्तारी है। इससे पूर्व मंगलवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने चौधरी लाल सिंह की अग्रिम जमानत अर्जी को खारिज कर दिया है।

गिरफ्तारी के बाद समर्थकों ने ईडी कार्यालय के बाहर दिया धरना
इससे पहले लाल सिंह की गिरफ्तारी की खबर जैसे ही उनके समर्थकों को लगी तो वे ईडी कार्यालय के बाहर भारी संख्या में पहुंचने लगे। कुछ ही देर में वहां सैकड़ों कार्यकर्ता पहुंच गए और भाजपा सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे।

लाल सिंह के समर्थकों के ईडी कार्यालय के बाहर एकत्रित होने से वहां सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त कर दिए गए थे। भारी संख्या में पुलिस और अर्द्ध सैनिक बल के जवानों को वहां तैनात कर दिया गया था।
ईडी कार्यालय के बाहर पहुंचे लाल सिंह के समर्थकों का आरोप था कि लाल सिंह ऐसे नेता हैं जो भाजपा के विजय रथ को जम्मू कश्मीर में कभी भी रोक सकते हैं। यही कारण है कि उनको रास्ते से हटाने के लिए भाजपा सरकार ने यह साजिश रची है।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.