गाजा में 10 हजार लोग मारे गए, सरकारों का विनाश का समर्थन करना शर्म की बात- प्रियंका गांधी वाड्रा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 13नवंबर। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को गाजा में इजरायल-हमास संघर्ष में 5,000 बच्चों सहित 10,000 लोगों की मौत पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय पर निशाना साधा और कहा कि किसी की अंतरात्मा को कोई झटका नहीं लगा है, जो नरसंहार का समर्थन कर रहे हैं।

एक्स पर एक पोस्ट में, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, “कितना निंदनीय और अपमानजनक मील का पत्थर है…गाजा में 10,000 से अधिक लोग मारे गए, इनमें से लगभग आधे बच्चे हैं। डब्ल्यूएचओ के अनुसार हर दस मिनट में एक बच्चा मारा जा रहा है।” अब छोटे बच्चों को ऑक्सीजन की कमी के कारण उनके इन्क्यूबेटरों से निकालना पड़ा और उन्हें मरने के लिए छोड़ दिया गया।”

अंतर्राष्ट्रीय समुदाय पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “फिर भी, इस नरसंहार का समर्थन करने वालों की अंतरात्मा को कोई झटका नहीं, कोई युद्धविराम नहीं… बस अधिक बम, अधिक हिंसा, अधिक हत्याएं और अधिक पीड़ा। इस विनाश का समर्थन करने वाली सरकारों को शर्म आनी चाहिए।”

उनकी यह टिप्पणी गाजा में लगभग एक महीने पहले इजराइल द्वारा सैन्य आक्रमण शुरू करने के बाद से 10,000 से अधिक लोगों के मारे जाने के बाद आई है। 7 अक्टूबर को इस्लामी आतंकवादी समूह द्वारा हमला करने के बाद इज़राइल ने हमास के साथ युद्ध की घोषणा की।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.