पीएम मोदी पर विवादित लेख लिखने पर संजय राउत के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 13दिसंबर। उद्धव गुट के सांसद और शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत के खिलाफ यवतमाल के उमरखेड़ पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज की गयी है. राउत के खिलाफ देशद्रोह और अन्य अपराधों के आरोप में मामला दर्ज किया गया है. ये एक्शन ‘सामना’ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कथित आपत्तिजनक लेख लिखने के आरोप में लिया गया है.

क्या है पूरा मामला?
पुलिस अधिकारी ने बताया कि बीजेपी के यवतमाल जिला समन्वयक नितिन भुटाडा की तरफ से राज्यसभा सदस्य, जो सामना के कार्यकारी संपादक हैं, के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई थी. इस मामले पर पलटवार करते हुए, राउत ने बीजेपी पर “सेंसरशिप” का आरोप लगाया.

संजय राउत ने कहा, ‘बीजेपी को यह कहने का कोई अधिकार नहीं है कि वह आपातकाल के खिलाफ खड़ी हुई थी क्योंकि लड़ाई इस तरह की सेंसरशिप के खिलाफ थी. सामना में आलोचना राजनीतिक है.’ शिकायत में भुटाडा ने दावा किया कि राउत ने 10 दिसंबर को आपत्तिजनक लेख लिखा था.

यवतमाल के उमरखेड़ पुलिस स्टेशन में सोमवार को धारा 124 (ए) (देशद्रोह), 153 (ए) (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा, आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और के तहत मामला दर्ज किया गया था. अधिकारी ने कहा, भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (2) (वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या दुर्भावना पैदा करने या बढ़ावा देने वाले बयान को लेकर केस दर्ज किया गया है.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.