सरेंडर से पहले बोले केजरीवाल, कितना भी प्रताड़ित कर लें मैं झुकूंगा नहीं..

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 31मई। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरेंडर करने से पहले जनता से भावुक अपील की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये दिल्ली की जनता को दिये अपने संदेश में उन्होंने कहा कि देश बचाने में अगर उनके प्राण भी चलें जाएं तो लोगों को गम नहीं करना चाहिए. आप नेता ने इस बात की आशंका भी जताई कि इस बार उन्हें जेल में और ज्यादा प्रताड़ित किया जा सकता है. आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट ने मुझे चुनाव प्रचार के लिए 21 दिन का समय दिया था. परसों मैं तिहाड़ जेल वापस चला जाऊंगा. मुझे नहीं पता कि इस बार ये लोग मुझे कितने दिन जेल में रखेंगे. लेकिन मेरा हौसला बुलंद है.

केजरीवाल ने कहा, मुझे गर्व है कि मैं देश को तानाशाही से बचाने के लिए जेल जा रहा हूं. उन्होंने मुझे कई तरह से तोड़ने की कोशिश की, मुझे चुप कराने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हुए. जब मैं जेल में था, तो उन्होंने मुझे कई तरह से प्रताड़ित किया. उन्होंने मेरी दवाइयां बंद कर दीं… मुझे नहीं पता कि ये लोग क्या चाहते थे. उन्होंने ऐसा क्यों किया? जब मैं जेल गया था, तब मेरा वजन 70 किलो था, आज 64 किलो है. जेल से रिहा होने के बाद भी मेरा वजन नहीं बढ़ रहा है.

उन्होंने आगे कहा, ‘डॉक्टर कह रहे हैं कि ये शरीर में किसी गंभीर बीमारी का संकेत भी हो सकता है. कई टेस्ट करवाने होंगे. मैं करीब 3 बजे सरेंडर करने के लिए अपने घर से निकलूंगा. हो सकता है कि इस बार वे मुझे और प्रताड़ित करें, लेकिन मैं झुकूंगा नहीं… मैं जहां भी रहूंगा, अंदर या बाहर मैं दिल्ली का काम नहीं रुकने दूंगा. आपकी मुफ्त बिजली, मोहल्ला क्लीनिक, अस्पताल, मुफ़्त दवाइयां, इलाज, 24 घंटे बिजली और भी बहुत सी चीजें पहले की तरह ही जारी रहेंगी. वापस आने के बाद मैं हर मां-बहन को हर महीने 1000 रुपये देना भी शुरू करूंगा. उन्होंने आगे कहा, ‘आज मैं आपसे अपने परिवार के लिए कुछ मांगना चाहता हूं. मेरे माता-पिता बहुत बूढ़े हैं. मेरी मां बहुत बीमार हैं. मुझे जेल में उनके बारे में बहुत चिंता होती है. मेरे बाद मेरे माता-पिता का ख्याल रखना, उनके लिए प्रार्थना करना…’

https://x.com/ANI/status/1796434073730080922

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.