नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे मल्लिकार्जुन खड़गे, यहां जानें और विपक्ष के कौन-कौन से नेता रहेंगें मौजूद

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 9जून। कांग्रेस प्रमुख और राज्यसभा के एलओपी मल्लिकार्जुन खड़गे आज (9 जून) मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. यह बात खड़गे को समारोह के लिए निमंत्रण मिलने के एक दिन बाद आई. कांग्रेस ने एक बयान में इसकी जानकारी दी.

समारोह में शामिल होने का फैसला INDIA ब्लॉक के भागीदारों के साथ परामर्श के बाद लिया गया है. हालांकि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार (8 जून) को कहा था कि INDIA ब्लॉक की साझेदार टीएमसी नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होगी.

इससे पहले शनिवार को कांग्रेस कार्य समिति की बैठक हुई और राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में नियुक्त करने का प्रस्ताव पारित किया गया। जहां राहुल गांधी इस भूमिका को स्वीकार करने पर जल्द ही फैसला लेंगे, वहीं पार्टी नेता सोनिया गांधी ने कांग्रेस संसदीय दल के अध्यक्ष का पद स्वीकार कर लिया है.

बैठक के बाद प्रेस को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि सीडब्ल्यूसी ने सर्वसम्मति से राहुल गांधी से लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद लेने का अनुरोध किया. राहुल संसद के अंदर इस अभियान का नेतृत्व करने के लिए सबसे अच्छे व्यक्ति हैं.

शपथ ग्रहण समारोह आज शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में होगा, जिसमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रिपरिषद को शपथ दिलाएंगी. नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे, इस कार्यक्रम में कई शीर्ष नेता शामिल होंगे.

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.