असम मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने किया मंत्रिमंडल में फेरबदल

परिमल शुक्लवैद्य ने मंत्री पद से दिया इ्स्तीफा

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

पूनम शर्मा 

समग्र समाचार सेवा

गुवाहाटी,18 जून.असम के मुख्यमंत्री हिमंत विस्वा शर्मा ने अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया.फेरबदल की वजह उनके एक मंत्री शुक्ल वैद्य का लोक सभा के लिए निर्वाचित होना हैं.मुख्यमंत्री सरमा अब स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग का कार्य खुद देखेंगे। स्वास्थ्य विभाग पहले केशव महंत के पास था. महंत को पूर्व मंत्री परिमल शुक्ल वैद्य के विभाग भी सौंपे गये हैं। शुक्ल वैद्य सिलचर सीट से लोकसभा के लिए निर्वाचित हुए हैं।

शुक्ल वैद्य पहले स्वास्थ्य विभाग के मंत्री थे

एक सरकारी अधिसूचना के अनुसार,  भाजपा की सहयोगी दल असम गण परिषद के केशव महंत के पास 2021 से स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग था। महंत को परिवहन, आबकारी एवं मात्स्यिकी विभाग सौंपे गये हैं जिनका कामकाज पहले शुक्लवैद्य संभालते थे। ये विभाग महंत के पास पहले से मौजूद विज्ञान, प्रौद्योगिकी एवं जलवायु परिवर्तन और सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के अतिरिक्त हैं।

शुक्ल वैद्य ने मंत्री पद से दिया इ्स्तीफा

अनुसूचित जाति के परिमल शुक्ल वैद्य ने सिलचर संसदीय सीट से निर्वाचित होने के बाद राज्य के मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है,जिसे राज्यपाल ने स्वीकार कर लिया है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अलावा मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के पास गृह, कार्मिक, लोक निर्माण, चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान, मूलनिवासी एवं आदिवासी आस्था एवं सांस्कृतिक विभाग (पुस्तकालय एवं संग्रहालय निदेशालय एवं पुरातत्व निदेशालय को छोड़कर) बने रहेंगे। उनके पास वे विभाग भी रहेंगे जो किसी अन्य मंत्री को आवंटित नहीं किये गये हैं।

असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के  कार्यकाल में हिमंत सरमा स्वास्थ्य मंत्री थे.तब उन्होंने जन हित के कई ऐसे कार्य किये थे,जिसे असम की जनता आज भी याद करती हैं.स्वास्थ्य मंत्री के तौर पर हिमंत ने जांच सुविधाएं समेत स्वास्थ्य की कई सुविधाओं को आधुनिक बनाना, मरीजों के सामने आ रही परेशानियां दूर करना, कोरोना संकट काल के मद्देनजर लॉकडाउन में राज्य के बाहर फंसे प्रवासी मजदूरों की मदद करने एवं कोविड-19 संकट से निपटने के लिए भी कई  बेहतर कदम उठाए थे।

 

 

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.