अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत पर गर्व करें – सत्य पाल जैन

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 20जून। पूर्व सांसद एवं अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल सत्य पाल जैन ने कहा है कि हमें भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत पर गर्व होना चाहिए, जिसका पूरे विश्व इतिहास में कोई सानी नहीं है। जैन पंजाब विश्वविद्यालय चंडीगढ़ में युवा कल्याण विभाग द्वारा आयोजित युवा नेतृत्व प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन करने के बाद मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।
पंजाब विश्वविद्यालय के युवा कल्याण विभाग ने 19 जून से 26 जून 2024 तक 7 दिवसीय युवा नेतृत्व एवं प्रशिक्षण शिविर की शुरुआत की। इस कार्यक्रम में प्रतिष्ठित हस्तियों की उपस्थिति रही तथा पंजाब विश्वविद्यालय से संबद्ध 27 कॉलेजों एवं संस्थानों के लगभग 100 छात्रों ने भाग लिया। यह युवा नेताओं के लिए एक परिवर्तनकारी अनुभव का वादा करता है। उद्घाटन समारोह की शुरुआत युवा कल्याण निदेशक डॉ. रोहित कुमार शर्मा द्वारा मुख्य अतिथि भारत के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल एवं पूर्व सांसद   सत्य पाल जैन का गर्मजोशी से स्वागत करने के साथ हुई।
इस अवसर पर   सत्य पाल जैन ने विभिन्न धर्मों से अंतर्दृष्टि का आह्वान किया, तथा भारत की विविधतापूर्ण लेकिन एकीकृत भावना को रेखांकित किया। उनके भाषण ने श्रोताओं को गहराई से प्रभावित किया, तथा आने वाले दिनों के लिए प्रेरणादायी माहौल तैयार किया।
इस अवसर पर पंजाब विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर जगत भूषण मुख्य अतिथि थे। उन्होंने युवाओं में नेतृत्व और देशभक्ति को बढ़ावा देने के शिविर के लक्ष्यों पर जोर दिया।
शिविर का आयोजन इस तरह से किया गया है कि इसमें भाग लेने वाले छात्रों को कार्यशालाओं, संवादात्मक सत्रों, बाहरी गतिविधियों तथा अपनी नेतृत्व क्षमता विकसित करने के अवसरों का अनुभव कराया जाएगा।
कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.