अमेरिका में प्रवासी के रूप में “आतंकवादी” घुस रहे हैं- डोनाल्ड ट्रंप

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
वाशिंगटन डीसी, 29 जून। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और राष्ट्रपति जो बिडेन ने गुरुवार रात को अपनी पहली प्रेसिडेंशियल डिबेट की और अमेरिका में अवैध प्रवासियों के प्रवेश के मुद्दे पर चर्चा की।

जो बिडेन ने दावा किया कि उनकी नीति ने अप्रवासियों की संख्या में 40 प्रतिशत की कमी की है।

उन्होंने ट्रंप पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि उनके कार्यकाल के दौरान, प्रवासी परिवारों को एक-दूसरे से अलग कर दिया गया और खासकर बच्चों को।

सीएनएन द्वारा अटलांटा में आयोजित पहली डिबेट में बिडेन ने कहा कि “हमने शरण कार्यालयों की संख्या में उल्लेखनीय वृद्धि की है। सीमा गश्ती दल ने मेरे रुख का समर्थन किया। जब वे (ट्रंप) राष्ट्रपति थे, तो वे बच्चों को उनकी माताओं से अलग कर रहे थे, उन्हें पिंजरों में डाल रहे थे, यह सुनिश्चित कर रहे थे कि वे परिवारों से अलग हो जाएं। यह सही तरीका नहीं है”।

डोनाल्ड ट्रंप ने बिडेन पर पलटवार करते हुए दावा किया कि उनके कार्यकाल के दौरान अमेरिकी सीमाएँ इतिहास में “सबसे सुरक्षित” थीं, जबकि आगे आरोप लगाया कि आज, “सबसे बड़ी संख्या में आतंकवादी” प्रवासियों के रूप में देश में प्रवेश कर रहे हैं।

ट्रंप ने कहा, “हमारे पास इतिहास में सबसे सुरक्षित सीमा थी। उन्हें (बिडेन) बस इसे छोड़ना था। उन्होंने हमारी सीमा खोलने का फैसला किया, हमारे देश को उन लोगों के लिए खोल दिया जो जेल, मानसिक संस्थानों से आ रहे हैं। हमारे देश में, पूरी दुनिया में सबसे अधिक संख्या में आतंकवादी आ रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “वे न्यूयॉर्क और कैलिफ़ोर्निया और संघ के हर राज्य में हमारे लोगों को मार रहे हैं क्योंकि अब हमारे पास सीमाएँ नहीं हैं।”

ट्रंप ने इस मुद्दे के लिए बिडेन और जिसे उन्होंने “बिडेन प्रवासी अपराध” कहा, को दोषी ठहराया।

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, “वे हमारे नागरिकों को उस स्तर पर मार रहे हैं जो हमने पहले कभी नहीं देखा।”

उन्होंने 12 वर्षीय जोसलिन नुंगरे का उल्लेख किया, जो इस महीने की शुरुआत में एक नाले में मृत पाई गई थी।

सीएनएन के अनुसार, बिडेन की आव्रजन नीति ने अपने कार्यकाल के पहले कई महीनों में ट्रम्प-युग के नियमों और वादों को पलटने पर ध्यान केंद्रित किया।

बिडेन ने सात मुस्लिम बहुल देशों के पासपोर्ट धारकों के लिए अमेरिका में प्रवेश पर ट्रम्प के प्रतिबंधों को पलटने और सीमा की दीवार के निर्माण को रोकने के लिए कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए।

जो बिडेन ने एक प्राधिकरण का आह्वान किया, जो जून की शुरुआत में दैनिक सीमा पूरी होने के बाद अवैध रूप से यूएस-मैक्सिको सीमा पार करने वाले प्रवासियों को शरण मांगने से रोकता है, राष्ट्रपति द्वारा अपनी सबसे बड़ी राजनीतिक कमजोरियों में से एक को संबोधित करने का एक महत्वपूर्ण प्रयास है।

कार्यकारी कार्रवाई इस साल की शुरुआत में एक द्विदलीय सीमा उपाय के विफल होने के बाद की गई।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.