जीटीटीसीआई पुणे बिजनेस मीट में भारत के बढ़ते वैश्विक व्यापार प्रभाव पर प्रकाश डाला गया

जीटीटीसीआई महाराष्ट्र चैप्टर ने पुणे में पश्चिम और उत्तर डिवीजनों का शुभारंभ किया

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
पुणे, 11जुलाई। ग्लोबल ट्रेड एंड टेक्नोलॉजी काउंसिल (इंडिया) (जीटीटीसीआई) ने बुधवार को पुणे में एक महत्वपूर्ण बिजनेस मीट के सफल आयोजन की घोषणा की, जिसका उद्देश्य “व्यापार के माध्यम से दुनिया को जोड़ना – भारत का बढ़ता वैश्विक महत्व” है। इस कार्यक्रम में “मॉरीशस मीट्स इंडिया” नामक एक आकर्षक टॉक शो और जीटीटीसीआई महाराष्ट्र पश्चिम और उत्तर चैप्टर का आधिकारिक शुभारंभ भी शामिल था।

प्रतिष्ठित आईसीसी ट्रेड टॉवर, शिवाजी नगर, पुणे में आयोजित इस महत्वपूर्ण अवसर पर मॉरीशस के उच्चायुक्त महामहिम श्री एच. डिलम के साथ-साथ अन्य विशिष्ट अतिथियों की गरिमामयी उपस्थिति रही, जिनमें रेलिगेयर समूह और जीटीटीसीआई की अध्यक्ष डॉ. रश्मि सलूजा, जीटीटीसीआई के संस्थापक अध्यक्ष डॉ. गौरव गुप्ता, जीटीटीसीआई महाराष्ट्र की मेंटर सुश्री पीनल वानखडे, जीटीटीसीआई महाराष्ट्र की अध्यक्ष सुश्री ऐश्वर्या वानखडे सचदेवा, जीटीटीसीआई महाराष्ट्र के कोषाध्यक्ष और पश्चिम क्षेत्र के अध्यक्ष सीए सुयोग बागुल और जीटीटीसीआई उत्तर महाराष्ट्र की अध्यक्ष सुश्री यशश्री पवार शामिल थीं।

इस कार्यक्रम में कई प्रसिद्ध हस्तियों और व्यापारिक समुदाय के सदस्यों ने भी भाग लिया। कार्यक्रम की शुरुआत पारंपरिक गणेश वंदना के साथ हुई, जिसमें सफल आयोजन के लिए आशीर्वाद मांगा गया। दूरदर्शी नेता डॉ. गौरव गुप्ता ने जीटीटीसीआई पश्चिम और उत्तर महाराष्ट्र चैप्टर की स्थापना के पीछे के मिशन और उद्देश्य को भावुकतापूर्वक साझा किया और सभी विशिष्ट अतिथियों और सदस्यों का हार्दिक स्वागत किया।

डॉ. रश्मि सलूजा ने वैश्विक व्यापार पहल को बढ़ावा देने में जीटीटीसीआई जैसे संगठनों के महत्व पर प्रकाश डाला और इस तरह के पैमाने पर काम करने के लिए महाराष्ट्र टीम को बधाई दी। जीटीटीसीआई महाराष्ट्र के नवनियुक्त बोर्ड सदस्यों को उनके सदस्यता प्रमाण पत्र और जीटीटीसीआई पिन प्राप्त हुए। नए बोर्ड में कोषाध्यक्ष और पश्चिम क्षेत्र के अध्यक्ष सीए सुयोग बागुल, उत्तर महाराष्ट्र की अध्यक्ष सुश्री यशश्री पवार, उपाध्यक्ष श्री महेश मुनोत, सचिव सीए अमित घोलकर, कोषाध्यक्ष सीए निखिल बचुटे, निदेशक रणनीति श्री महेंद्र पोटनिस और निदेशक बिजनेस लीड सुश्री सायली धात्रक शामिल हैं।

टॉक शो के दौरान, महामहिम श्री एच डिलम ने भारत और मॉरीशस के बीच व्यापार के अवसरों के बारे में विस्तार से बताया और भारत भर में जीटीटीसीआई के प्रभावशाली काम की प्रशंसा की। कार्यक्रम में महिला स्वास्थ्य, मधुमेह और पर्यावरण पर काम करने वाली संस्था सिल्वर एज यूटोपियन द्वारा सीएसआर (कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व) पुरस्कारों का वितरण भी शामिल था। सीएसआर पुरस्कारों के लिए जूरी में सिल्वर एज यूटोपियन के डॉ. अभिज्ञान उपाध्याय और श्री अमर भानुशाली शामिल थे।

महामहिम श्री एच. डिलम द्वारा पांच योग्य पुरस्कार विजेताओं को पुरस्कार प्रदान किए गए: श्री अरविंद परगांवकर (श्नाइडर इलेक्ट्रिक प्राइवेट लिमिटेड, अहमदनगर), श्री अभिजीत जयसवाल (अभिजीत ग्रुप, नागपुर), डॉ. कपिल जोशी (एरिशा, पुणे), श्री बालकृष्ण कापसे (कापसे फाउंडेशन, येओला, नासिक) और डॉ. राजेश पुरुषोत्तम (प्रोग्नोस्टिक्स आईएनएमईडी प्राइवेट लिमिटेड, पुणे)। कार्यक्रम में उपस्थित सिल्वर एज यूटोपियन के प्रतिनिधियों में सुश्री पिएनाल वानखडे (संस्थापक अध्यक्ष), सुश्री ऐश्वर्या वानखडे सचदेवा (उपाध्यक्ष और संयुक्त एमडी), सुश्री रूपाली बागुल (निदेशक) और सलाहकार बोर्ड के सदस्य श्री गिरीश वानखडे और श्री जयदीप वानखडे शामिल थे।

जीटीटीसीआई टीम ने दर्शकों को आगामी ‘जीटीटीसीआई बिजनेस कॉन्क्लेव’ के बारे में भी जानकारी दी, जिसे नवंबर 2024 में मुंबई और नासिक में एक भव्य कार्यक्रम के रूप में आयोजित करने की योजना है। जीटीटीसीआई महाराष्ट्र की सचिव सुश्री सोनाली भागवत ने कार्यक्रम का संचालन बहुत ही सहजता और पेशेवर तरीके से किया। कार्यक्रम का समापन सीए सुयोग बागुल के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.