आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम जगन रेड्डी पर लगा संगीन आरोप, हत्या की कोशिश का केस दर्ज

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 12जुलाई। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी और भारत पुलिस सेवा (IPS) के दो अधिकारियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है. सत्तारूढ़ तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के विधायक के रघुराम कृष्ण राजू ने पुलिस में पहली सूचना रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसमें उनके खिलाफ आपराधिक ‘साजिश’ रचने का आरोप लगाया गया. कथित हत्या के प्रयास की साजिश में नामित दो आईपीएस अधिकारी पीवी सुनील कुमार और पीएसआर सीतारमंजनेयुलु हैं. दो अन्य आरोपी सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी आर विजय पॉल और गुंटूर सरकारी जनरल अस्पताल के पूर्व अधीक्षक जी प्रभावत हैं. उंडी विधानसभा क्षेत्र से सत्तारूढ़ तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के विधायक के रघुराम कृष्ण राजू द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के बाद आंध्र प्रदेश पुलिस ने मामला दर्ज किया था.

हिरासत में दी गई ‘यातना’
एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘राजू ने एक माह पहले ई-मेल के जरिए पुलिस को शिकायत भेजी थी और कानूनी परामर्श लेने के बाद मैंने बृहस्पतिवार शाम सात बजे पूर्व मुख्यमंत्री तथा अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया.’ अधिकारी ने बताया कि राजू ने यह भी आरोप लगाया कि उन्हें ‘हिरासत में यातना’ दी गई. पुलिस ने पांचों आरोपियों के खिलाफ गुंटूर के नगरमपालम थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी, 166, 167, 197, 307, 326, 465 और 506 के साथ धारा 34 के तहत मामला दर्ज किया है. चूंकि मामला तीन साल पुराना है, इसलिए पुलिस ने भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज किया है. तेदेपा नेता राजू की ओर से 11 जून 2021 को रेड्डी और कुछ अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी का प्रकरण हुआ.

आपराधिक ‘साजिश’ रचने का आरोप
उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ अधिकारियों ने उनके खिलाफ आपराधिक ‘साजिश’ रची. राजू ने अपनी शिकायत में कहा कि वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सुनील कुमार और सीतारमणजनेयुलु, पुलिस अधिकारी विजय पॉल और सरकारी चिकित्सक जी प्रभावती उस ‘साजिश’ का हिस्सा थे. उन्हें मई 2021 में कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान गिरफ्तार किया गया था. राजू ने शिकायत में कहा, ‘आंध्र प्रदेश सरकार के अपराध जांच विभाग (सीबीसीआईडी) ​​ने मेरे खिलाफ झूठा मामला दर्ज किया. मुझे बिना किसी उचित प्रक्रिया के 14 मई 2021 को गिरफ्तार किया गया, धमकाया गया, अवैध रूप से पुलिस वाहन के अंदर खींचा गया और उसी रात जबरन गुंटूर ले जाया गया.’

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.