जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा को लेकर पीएम मोदी ने की अहम बैठक, आतंकियों से निपटने के लिए दिया निर्देश

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 19जुलाई। जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रहे आतंकवादी हमले को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कैबिनेट मंत्रियों की गुरुवार को एक अहम बैठक की. इस सुरक्षा बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और डिफेंस मिनिस्टर राजनाथ सिंह समेत कैबिनेट के कई मंत्री मौजूद रहे. यह बैठक जम्मू-कश्मीर में बढ़ते आतंकी हमलों को देखते हुए की हई. मीटिंग से कुछ घंटे पहले ही जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में एक मुठभेड़ में दो सैनिक घायल हो गए थे. इस सप्ताह डोडा में की आतंकियों द्वारा घात लगाकर सेना के 4 जवानों की हत्या कर दी गई थी, आतंकियों की तलाश में सुरक्षाकर्मी इलाके में सर्च अभियान चला रहे है, इसी बीच उन पर फिर से हमला हुआ. पिछले महीने पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा मुद्दे पर एक रिव्यू मीटिंग भी की थी.

32 महीने में अधिकारियों समेत 48 जवान हुए शहीद
पीएम मोदी ने अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बात की और उन्हें सशस्त्र बलों के आतंकवाद विरोधी अभियानों सहित सुरक्षा संबंधी स्थिति की जानकारी दी गई. एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक सूत्रों का कहना है कि घाटी में आतंकवाद से निपटने के लिए पीएम मोदी ने सशस्त्र बलों को पूरी ताकत से कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. वहीं, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने क्षेत्र में बढ़ती आतंकी गतिविधियों के खिलाफ एक बड़ा अभियान शुरू किया है, जिसमें पिछले 32 महीनों में कार्रवाई में अधिकारियों सहित 48 सैन्यकर्मी मारे गए हैं. पुलिस सूत्रों ने कहा कि आतंकवादियों को सहायता देने के संदेह में कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है और बड़ी संख्या में अर्धसैनिक बल और सेना के जवान खुफिया रिपोर्टों के आधार पर तलाशी अभियान चला रहे हैं.

मुठभेड़ में 2 जवान घायल
गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के वन क्षेत्र में बुधवार देर रात आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सेना के दो जवान घायल हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ कास्तीगढ़ क्षेत्र के जद्दन बाटा गांव में देर रात करीब दो बजे हुई, जब आतंकवादियों ने तलाश अभियान के संचालन के लिए एक सरकारी स्कूल में बनाए गए अस्थायी सुरक्षा शिविर पर गोलीबारी शुरू कर दी. रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि गंभीर रूप से घायल एक सैनिक को चुनौतीपूर्ण मौसम की स्थिति के बावजूद एक हेलीकॉप्टर से उधमपुर स्थित कमांड अस्पताल पहुंचाया गया. प्रवक्ता ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, ‘उधमपुर स्थित वायुसेना के अड्डे के एक हेलीकॉप्टर से डोडा में गंभीर रूप से घायल एक सैनिक को चुनौतीपूर्ण मौसम के बावजूद कमांड अस्पताल समय पर पहुंचाया गया जिससे उनकी जान बच गई. टीम को उनके समर्पण और बहादुरी के लिए बधाई.’

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.