आम आदमी पार्टी को मिला नया कार्यालय, कोर्ट के आदेश के बाद केंद्र ने दफ्तर किया अलॉट – जानें अब क्या होगा पता

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
नई दिल्ली, 25जुलाई। आम आदमी पार्टी (AAP) को आखिरकार नया ठिकाना मिल गया है। दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के बाद केंद्र सरकार ने दिल्ली में रविशंकर शुक्ला लेन में आम आदमी पार्टी को नया दफ्तर अलॉट किया है। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, AAP के नए दफ्तर का पता रविशंकर शुक्ला लेन स्थित बंगला नंबर 1 होगा।

राउज एवेन्यू से नया पता
इससे पहले पार्टी मुख्यालय का संचालन राउज एवेन्यू एरिया से किया जा रहा था। सुप्रीम कोर्ट ने AAP को 10 अगस्त तक राउज एवेन्यू का कार्यालय खाली करने की समयसीमा बढ़ा दी थी, क्योंकि यह जमीन दिल्ली हाईकोर्ट के बुनियादी ढांचे के विस्तार के लिए आवंटित की गई थी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने ‘आप’ को 15 जून तक का समय दिया था। दिल्ली में ‘आप’ का मुख्यालय मूल रूप से दिल्ली हाई कोर्ट को आवंटित किया गया था।

2015 में मिला था भूखंड
आम आदमी पार्टी ने शीर्ष अदालत को बताया था कि उक्त भूखंड उसे 2015 में आवंटित किया गया था और इसे बाद में 2020 में दिल्ली हाईकोर्ट को दिया गया था। AAP ने यह भी कहा कि चूंकि अब उसे राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा प्राप्त है, इसलिए वह अन्य राष्ट्रीय दलों के समान सेंट्रल दिल्ली में एक पार्टी मुख्यालय की हकदार है।

सौरभ भारद्वाज की प्रतिक्रिया
पार्टी को नया दफ्तर अलॉट होने के बाद दिल्ली सरकार के मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा, “‘आप’ को उसके कार्यालय से बाहर निकालने और उसे सड़कों पर धकेलने, उसे रौंदने और खत्म करने का प्रयास किया जा रहा था। राजनीति में यह सामान्य शिष्टाचार है कि आप किसी पार्टी को कार्यालय आवंटित करते हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमें इसके लिए भी न्यायालय का दरवाजा खटखटाना पड़ रहा है। हम स्वागत करते हैं कि न्यायालय के बार-बार निर्देशों के बाद भी केंद्र ‘आप’ को कार्यालय आवंटित करने के लिए बाध्य हुआ। लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इसके लिए हमें कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा।”

अब क्या होगा आगे?
आम आदमी पार्टी के लिए नया कार्यालय अलॉट होना एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि इससे पार्टी को स्थायित्व मिलेगा और वह अपनी गतिविधियों को सुचारू रूप से संचालित कर सकेगी। पार्टी अब अपने नए कार्यालय में शिफ्ट करने की तैयारी कर रही है, जहां से वह अपनी राष्ट्रीय और राज्य स्तर की योजनाओं पर काम करेगी। यह नया कार्यालय AAP के लिए नई शुरुआत का प्रतीक होगा, जिसमें पार्टी अपनी राजनीतिक और सामाजिक योजनाओं को प्रभावी ढंग से आगे बढ़ा सकेगी।

आम आदमी पार्टी के इस नए सफर की शुरुआत से दिल्ली की राजनीति में एक नया अध्याय जुड़ने की संभावना है। पार्टी का नया कार्यालय दिल्ली के राजनीतिक परिदृश्य में उसकी मजबूत उपस्थिति को दर्शाएगा और उसे अपने लक्ष्यों को हासिल करने में मदद करेगा।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.