नीता अंबानी सर्वसम्मति से दोबारा ‘अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी’ की सदस्या चुनी गई

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!

समग्र समाचार सेवा
पेरिस, 25जुलाई। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी (आईओसी) ने नीता अंबानी में फिर से विश्वास जताया है। उन्हें सर्वसम्मति से दोबारा आईओसी की सदस्य चुना गया है। कुल 93 वोटर्स ने अपना वोट दिया और नीता अंबानी के पक्ष में सभी 93 वोट पड़े, यानी पूरी तरह से 100 प्रतिशत समर्थन मिला। नीता अंबानी पहली बार 2016 में रियो डी जेनेरियो ओलंपिक खेलों में आईओसी की सदस्य चुनी गई थीं। वे रिलायंस फाउंडेशन की फाउंडर और चेयरपर्सन हैं।

नीता अंबानी ने पुनर्निर्वाचन पर कहा, “अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी के सदस्य के रूप में फिर से चुने जाने पर मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रही हूँ। मैं प्रेसिडेंट बाख और आईओसी में अपने सभी सहयोगियों को मुझ पर विश्वास और भरोसे के लिए धन्यवाद देना चाहती हूँ। यह पुनर्निर्वाचन न केवल मेरे लिए एक व्यक्तिगत मील का पत्थर है, बल्कि वैश्विक खेल क्षेत्र में भारत के बढ़ते प्रभाव को भी दर्शाता है। मैं हर भारतीय के साथ खुशी और गर्व के इस पल को साझा करना चाहती हूँ और भारत और दुनिया भर में ओलंपिक आंदोलन को मजबूत करने के लिए तत्पर हूँ।”

नीता अंबानी के नेतृत्व में भारत को 40 साल के इंतजार के बाद आईओसी की वार्षिक बैठक की मेज़बानी मिली थी। वर्ष 2023 में मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में इसका सफल आयोजन किया गया। नीता अंबानी की लीडरशिप में पहली बार ओलंपिक में इंडिया हाउस बनाया गया है, जो पेरिस ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों, समर्थकों और दर्शकों के लिए भारत से दूर एक घर की तरह कार्य करेगा।

कृपया इस पोस्ट को साझा करें!
Leave A Reply

Your email address will not be published.